राष्ट्रीय

मोदी-नवाज की मुलाकात से बौखलाया आतंकी हाफिज सईद, जमकर उगला जहर

Special News Coverage
26 Dec 2015 6:21 AM GMT
Hafiz Saeed



इस्लामाबाद : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा रूस से लौटते हुए अचानक किए गए पाकिस्तान यात्रा को भले ही दोनों देशों के साथ पूरी दुनिया में सराहा जा रहा हो, लेकिन मुंबई हमले का मास्टरमाइंड हाफिज सईद बौखला गया है। उसने पीएम मोदी के पाकिस्तान दौरे और वहां हुए उनके स्वागत की आलोचना की है।

आतंकी संगठन जमात उद-दावा के प्रमुख सईद ने कहा कि पाकिस्तान को अपना सबसे बड़ा वकील समझने वाले कश्मीरी पाकिस्तान में मोदी के स्वागत को देख कर रो रहे हैं। मोदी का स्वागत करने को लेकर नवाज शरीफ को देश को सफाई देनी चाहिए। सईद ने कहा कि सुबह मोदी ने काबुल में अफगानिस्तान को पाक के खिलाफ भड़काया और दोपहर में वो पाकिस्तान चले आए।

मोदी के खिलाफ जहर उगलते हुए सईद ने कहा, "यह वही मोदी है, जिसने कुछ दिन पहले बांग्लादेश जाकर पाकिस्तान को तोड़ने का एलान किया था। उसने कहा था कि मैं उन लोगों में शामिल हूं, जिन्होंने पाकिस्तान को तोड़ा। यह शख्स पाकिस्तान में आतंक फैलाने का कोई मौका नहीं जाने देता।"

हाफिज सईद ने बीते साल पेशावर में एक सैनिक स्कूल पर बर्बर तालिबानी हमले के लिए भी भारत को ही जिम्मेदार ठहराया था। सईद ने नवाज शरीफ पर हमला करते हुए कहा, 'हम पीएम से कहते हैं कि निजी दोस्ती अपनी जगह है, लेकिन हम पाकिस्तान के दुश्मन का स्वागत नहीं कर सकते। आज कश्मीरी रो रहे हैं। कश्मीरी पूछ रहे हैं कि क्या दोस्ती के लिए कश्मीर को कुर्बान कर दिया जाएगा।'

भारत-पाकिस्तान के बीच संबंधों में खलल डालने वाले आतंकी हाफिज सईद ने कहा कि नवाज शरीफ को बताना चाहिए कि आखिर उन्होंने नरेंद्र मोदी को पाकिस्तान आने का न्यौता क्यों दिया। उन्हें खुद कौम को इस बारे में बताना चाहिए।
Next Story