राष्ट्रीय

यूक्रेन के PM को चलती संसद में मंच से उठाकर फेंकने की कोशिश, संसद में बवाल

Special News Coverage
12 Dec 2015 9:11 AM GMT
Ukraine

कीव : शुक्रवार को यूक्रेन की संसद में बेहद शर्मनाक वाकया हुआ। अमूमन संसदों में चप्पल-जूते से लेकर कुर्सी-टेबल तक एक-दूसरे पर फेंकने की खबरें सुनी जाती है मतलब वो जनता की उम्मीदों को तार-तार करते है। लेकिन यूक्रेन की संसद में लात-घूंसो के साथ-साथ कुछ ऐसा भी हुआ जो शायद यह पहली बार है..।

दरअसल, यूक्रेन के प्रधानमंत्री आर्सने यात्सेनयुक पोडियम में अपनी सरकार की वार्षिक रिपोर्ट पेश कर रहे थे तभी अचानक विपक्षी पार्टी के सांसद ओलेग बार्ना पीएम को फूलों का गुलदस्ता देने के लिए पोडियम तक आए और उन्हें पीछे से पकड़कर उठा लिया। इतना ही नहीं, वो पीएम को फर्श पर पटकने की कोशिश करने लगे, लेकिन तभी पार्लियामेंट के बाकी मेंबर्स ने उन्हें ऐसा करने से रोक लिया। सांसद बार्ना को रोकने की कोशिश में काफी हाथापाई भी हुई, जिसमें कई सांसद घायल हुए हैं।

इसके बाद पार्लियामेंट के स्पीकर व्लादिमीर ग्रॉयसमैन ने सांसदों से सीट पर बैठने की अपील की। वहीं बीपीपी पार्टी के हेड यूरी ल्यूटसेन्को ने एमपी बार्ना के व्यवहार के लिए पार्लियामेंट से माफी मांगी और उन्हें फटकार लगाने की बात कही। बता दें, बीपीपी और पीएम यात्सेनयुक की पीपुल्स फ्रंट कई अन्य पार्टियों के साथ मिलकर यूक्रेन में गठबंधन सरकार चला रही है। इस घटना के बाद यूरोप समर्थित गठबंधन सरकार के बीच की दरारें सबके सामने आ गई हैं।
Special News Coverage

Special News Coverage

    Next Story