Home > अंतर्राष्ट्रीय > पाक ने US से कहा, फंड नहीं तो कहीं और से खरीद लेंगे F-16 फाइटर जेट्स

पाक ने US से कहा, फंड नहीं तो कहीं और से खरीद लेंगे F-16 फाइटर जेट्स

 Special News Coverage |  2016-05-03 12:10:28.0

फाइटर जेट्स




इस्लामाबाद : अमेरिका से F-16 फाइटर जेट्स की डील पर सब्सिडी नहीं दिए जाने से पाकिस्तान भड़क गया है। प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज ने कहा कि यदि अमेरिका F-16 फाइटर जेट्स के लिए फंड की व्यवस्था नहीं कर सकता है तो वह इसे कहीं और से हासिल कर लेगा।

सरताज अजीज ने कहा कि अमेरिका का यह नया रुख डील की हत्या करने जैसा है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के लिए बिना सब्सिडी के इस डील तक पहुंचना आसान नहीं है। उन्होंने कहा कि बिना अमेरिकी फंड के इस डील में पाकिस्तान को प्रारंभिक सहमति के मुकाबले ढाई गुना ज्यादा कीमत चुकानी पड़ेगी।


अजीज ने कहा कि पाकिस्तान के लिए F-16 जेट्स अहम थे, लेकिन इसका इस्तेमाल आतंक विरोधी अभियान में JF-17 थंडर की तरह ही होना था।

ओबामा एडमिनिस्ट्रेशन ने पाकिस्तान से दो टूक शब्दों में कहा है कि वो F-16 फाइटर के लिए पूरा पैसा खुद दे। अमेरिका ने ये भी कहा कि इसके लिए पाक को किसी तरह की सब्सिडी नहीं दी जाएगी। कुछ अमेरिकन सीनेटर्स ने पाक के साथ होने वाले फाइटर प्लेन के सौदे में सब्सिडी को लेकर सवाल उठाए थे। भारत ने भी यूएस से पाकिस्तान को फाइटर दिए जाने का विरोध जताया था।

Tags:    
Share it
Top