Home > अंतर्राष्ट्रीय > सोमालिया की राजधानी में बम धमाका, अब तक 276 लोगो की मौत, 300 घायल

सोमालिया की राजधानी में बम धमाका, अब तक 276 लोगो की मौत, 300 घायल

विस्फोट से विदेश मंत्रालय के नजदीक स्थित सफारी होटल तहस-नहस हो गया है. होटल के लोहे के गेट से टकराकर ट्रक में विस्फोट कराया गया

 Ekta singh |  2017-10-16 05:24:33.0  |  दिल्ली

सोमालिया की राजधानी में बम धमाका, अब तक 276 लोगो की मौत, 300 घायल

सोमालिया की राजधानी मोगादिशू में रविवार को बम धमाका हुआ जिसमे 276 लोगो कि जान गई और 300 लोगो घायल हुए. खबर के अनुसार विदेश मंत्रालयों के नजदीक वाले महत्वपूर्ण मंत्रालयों इलाके में विस्फोटक भरे ट्रक से धमाका किया गया।


सोमालिया में अक्सर हमले होते रहते है, यह अब तक का सबसे बड़ा आंतकी हमला है. हमले से घायलों की जो दशा है उसके चलते मरने वालो की संख्या बढ़ सकती है. सोमालिया सरकार हमले के लिए आतंकी संगठन अल कायदा से जुड़े संगठन अल-शबाब को जिम्मेदार ठहराया है. वही विस्फोट स्थल पर बड़ी संख्या में गुस्साए लोग एकत्रित हुए.

इस विस्फोट से महज दो दिन पहले अमेरिका की अफ्रीका कमान के प्रमुख सोमालिया के राष्ट्रपति से मिलने के लिए मोगादिशू में थे. इससे पहले देश के रक्षा मंत्री और सेनाप्रमुख ने अज्ञात कारणों से इस्तीफा दिया. अभी तक विस्फोट की किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली है.

मेदिना अस्पताल के निदेशक डॉ मोहम्मद यूसुफ ने कहा, ''अस्पताल मृतकों और घायलों से भरा पड़ा हुआ है. वाकई यह बहुत खौफनाक है.'' मारे गए लोगों की लाशें इस तरह से जली और क्षत-विक्षत हुई हैं कि उन्हें पहचानना मुश्किल हो रहा है. तमाम लोगों को बिना पहचान के ही दफन करना पड़ सकता है. अस्पतालों के बाहर घायलों के लिए खून देने वालों की भीड़ लग गई है.

राष्ट्रपति मुहम्मद अब्दुल्लाही मोहमेद ने देश में तीन दिन के शोक की घोषणा की है। विस्फोट से विदेश मंत्रालय के नजदीक स्थित सफारी होटल तहस-नहस हो गया है. होटल के लोहे के गेट से टकराकर ट्रक में विस्फोट कराया गया. अमेरिका ने हमले की निंदा की है. मालिया में संयुक्त राष्ट्र के विशेष दूत माइकल कीटिंग ने इस हमले की निंदा की है.
अभी तक हमले को लेकर उसने कोई टिप्पणी नहीं की है.

Tags:    
Ekta singh

Ekta singh

Special Coverage News Contributors help bring you the latest news around you.


Share it
Top