राष्ट्रीय

कतर में आयोजित फुटबाल विश्वकप 2022 का कैलेंडर जारी

News Desk Editor
28 July 2022 8:03 AM GMT
कतर में आयोजित फुटबाल विश्वकप 2022 का कैलेंडर जारी
x
यह पहला मौका है जब कोई अरब देश इस विश्वकप की मेजबानी कर रहा है। और यह भी पहली बार हो रहा है कि विश्वकप सर्दियों के मौसम में खेला जा रहा है।

2022 में आयाजित होने वाले फुटबाल विश्वकप के शुरू होने में कुछ महीनों का समय बचा है। ये विश्वकप 21 नवंबर से 18 दिसंबर के बीच मध्यपूर्व में कतर में आयोजित किया जाएगा। विश्वकप का कैलेंडर जारी कर दिया गया है। विश्वकप का पहला मैच सेनेगाल और हॉलेंड के बीच खेला जाएगा।

यह पहला मौका है जब कोई अरब देश इस विश्वकप की मेजबानी कर रहा है। और यह भी पहली बार हो रहा है कि विश्वकप सर्दियों के मौसम में खेला जा रहा है। विश्वकप 2022 के लिए कुआलीफायर्स तीन साल पहले शुरू हुए थे। 2018 को विश्व विजेता फ्रांस की टीम तो इस विश्वकप के लिए कुआलीफाई कर चुकी है लेकिन यूरोप चैंपियन इटली इसमें कुआलीफाई नहीं कर सका है।

फाइनल्स के लिए 32 टीमों को चार-चार के आठ समूहों में बांटा गया है। एक ही महाद्वीप की टीमों को अलग अलग समूहों में रखा गया है फिर भी एक समूह में ज्यादा से ज्यादा दो यूरोपीय देशों की टीम खेल सकती है। बारह दिन जारी रहने वाले मुकाबलों के समूह चरण में रोजाना चार मैच खेले जाएंगे और हर समूह से दो टीमें अगले चरण के लिए कुआलीफाई करेंगी। ब्राजील, इंगलैंड और फ्रांस को टिकट बुक करने वाले दर्शक अपनी पसंदीदा टीमें बता रहे हैं।

News Desk Editor

News Desk Editor

Next Story