Home > अंतर्राष्ट्रीय > अमेरिका ने किया पाकिस्तान में ड्रोन हमला, हक्कानी नेटवर्क के आतंकी ढेर

अमेरिका ने किया पाकिस्तान में ड्रोन हमला, हक्कानी नेटवर्क के आतंकी ढेर

पाकिस्तान के कबायली इलाके में इस साल अमेरिका का यह दूसरा हमला है.

 शिव कुमार मिश्र |  2018-01-24 15:52:01.0  |  दिल्ली

अमेरिका ने किया पाकिस्तान में ड्रोन हमला, हक्कानी नेटवर्क के आतंकी ढेर

वित्तीय मदद रोकने की घोषणा के बाद अमेरिका ने बुधवार को पाकिस्तान के उत्तरी वजीरिस्तान आदिवासी क्षेत्र में ड्रोन से हमले किए. इस हमले में हक्कानी नेटवर्क के एक कमांडर और इसी आतंकी संगठन के दो अन्य सदस्य मारे गए हैं.


डॉन अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिकी जासूसी विमान ने अफगानिस्तान-पाकिस्तान बॉर्डर इलाके में स्थित स्पीन थाल क्षेत्र में एक मकान पर ड्रोन से दो मिसाइल दागे गए. हमले में हक्कानी नेटवर्क का कमांडर अहसान उर्फ खवारी और उसके दो साथी मारे गए. इस हमले के बाद पाकिस्तान ने एतराज जताया है और इसे संप्रभूता के खिलाफ बताया है. पाकिस्तान के कबायली इलाके में इस साल अमेरिका का यह दूसरा हमला है. इससे पहले 17 जनवरी को बादशाह कोट इलाके में अमेरिकी ड्रोन हमले में खुर्रम एजेंसी का एक शख्स गंभीर रूप से घायल हो गया था.


स्थानीय सूत्रों ने बताया कि हमला हक्कानी नेटवर्क के अड्डे पर किया गया. एक पुलिस अधिकारी ने हक्कानी नेटवर्क के कमांडर एहसान ऊर्फ खवारी और उसके दो सहयोगियों की मौत की पुष्टि की है. बताया जा रहा है कि टोही विमान हमला करने से पहले ओरकजई और उसके आस-पास के इलाके समेत खुर्रम और हांगु जिले के कबायली इलाकों के वायुक्षेत्र में काफी नीचे उड़ान भर रहा था. बुधवार तड़के इस हमले के बाद स्थानीय निवासियों में दशहत पैदा हो गई.


इस साल पाकिस्तान के कबायली इलाके में अमेरिका ने दूसरी बार हमला किया है. इससे पहले 17 जनवरी के हमले में खुर्रम एजेंसी के बादशाह कोट क्षेत्र में एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया था.रिपोर्ट के मुताबिक बुधवार को स्पीन थाल इलाके में एक मकान पर ड्रोन से दो मिसाइल दागे गए.


इस हमले में हक्कानी नेटवर्क का कमांडर अहसान उर्फ खवारी और उसके दो साथी मारे गए. ओरकजाई एजेंसी के सूत्रों के मुताबिक, हक्कानी नेटवर्क के ठिकानों पर हमले किए गए. इससे पहले 17 जनवरी को इस साल के पहले ड्रोन हमले में खुर्रम एजेंसी के बादशाह कोट इलाके में एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया था.

Tags:    
शिव कुमार मिश्र

शिव कुमार मिश्र

Special Coverage News Contributors help bring you the latest news around you.


Share it
Top