राष्ट्रीय

मुझे अफगानिस्तान से इस तरह से निकाल दिया गया कि मुझे अपने पैरों से अपनी चप्पल उतारने और अपने जूते खींचने का भी मौका नहीं मिला : अशरफ घनी

Desk Editor
19 Aug 2021 2:23 AM GMT
मुझे अफगानिस्तान से इस तरह से निकाल दिया गया कि मुझे अपने पैरों से अपनी चप्पल उतारने और अपने जूते खींचने का भी मौका नहीं मिला : अशरफ घनी
x
गनी ने चार कारों और नकदी से भरा एक हेलीकॉप्टर के साथ काबुल छोड़ा था.

रियूटर : बुधवार को संयुक्त अरब अमीरात द्वारा स्वागत किए गए अशरफ गनी ने काबुल के पतन के बाद फेसबुक पर अपना पहला संदेश पोस्ट किया और इस आरोप सहित कई चीजों को स्पष्ट किया कि गनी ने चार कारों और नकदी से भरा एक हेलीकॉप्टर के साथ काबुल छोड़ा था। वीडियो संदेश में, गनी ने कहा कि ये दावे निराधार हैं क्योंकि उन्हें रक्तपात से बचने के लिए छोड़ने के लिए मजबूर किया गया था। उनके पास अपने जूते बदलने का भी समय नहीं था और रविवार को राष्ट्रपति भवन में पहनी हुई सैंडल के साथ काबुल से निकल गए।

उस पर विश्वास न करें जो आपसे कहता है कि आपके राष्ट्रपति ने आपको बेच दिया और अपने फायदे के लिए और अपनी जान बचाने के लिए भाग गए," उन्होंने कहा, "ये आरोप निराधार हैं ... और मैं उन्हें दृढ़ता से खारिज करता हूं।"

उन्होंने कहा, "मुझे अफगानिस्तान से इस तरह से निकाल दिया गया कि मुझे अपने पैरों से अपनी चप्पल उतारने और अपने जूते खींचने का भी मौका नहीं मिला।"

मंत्रालय ने एक संक्षिप्त बयान में कहा, "यूएई विदेश मामलों और अंतर्राष्ट्रीय सहयोग मंत्रालय इस बात की पुष्टि कर सकता है कि यूएई ने मानवीय आधार पर राष्ट्रपति अशरफ गनी और उनके परिवार का देश में स्वागत किया है।"

Next Story