राष्ट्रीय

पाकिस्तान में हिंदू महिला ने आम चुनाव में पर्चा भरकर रचा इतिहास

सुनीता मेघवाल
x
सुनीता मेघवाल

पाकिस्तान में पहली बार कोई हिंदू महिला आम चुनाव में भाग लेकर इतिहास में अपना नाम दर्ज कराने जा रही है. इस महिला ने पकिस्तान में हो रहे आम चुनाव में भाग लेकर एक साहस का काम किया है. पकिस्तान में आने वाली 25 जुलाई को मतदान होना है.


मुस्लिम बहुल पाकिस्तान में पहली बार अल्पसंख्यक समुदाय की कोई महिला चुनाव लड़कर इतिहास रचेगी. 31 वर्षीय सुनीता परमार ने थारपरकर जिले में सिंध असेंबली निर्वाचन क्षेत्र पीएस -56 के लिए निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर नामांकन भरा है. पाकिस्तान में सबसे ज्यादा हिंदू इसी जिले में रहते हैं. परमार मेघवार समुदाय की हैं.

पाक की मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, आत्मविश्वास से भरी परमार का कहना है कि उन्होंने चुनाव लड़ने का फैसला इसलिए किया क्योंकि पूर्व की सरकारें उनके निर्वाचन क्षेत्र के लोगों से किए गए वायदों को पूरा करने और उनका जीवन स्तर सुधारने में असफल रहीं हैं. परमार ने कहा, पिछली सरकारों ने इस इलाके के लिए कुछ भी नहीं किया. 21वीं शताब्दी में रहने के बावजूद महिलाओं के लिए मूल स्वास्थ्य सुविधाएं और शैक्षणिक संस्थान नहीं हैं.


पाकिस्तान में इस हिंदू महिला के चुनाव में उतरने से एक बात साफ हो गई कि आपकी हिम्मत ही आपका सब कुछ है. अन्यथा बुजदिल बने रहने से कुछ भी हासिल नहीं होगा.

Next Story