अंतर्राष्ट्रीय

ईरान ने पाकिस्तान में दागी मिसाइलें! आतंकी समूहों को बनाया निशाना, मच गया हाहाकार! बौखलाए PAK ने दी चेतावनी

Arun Mishra
17 Jan 2024 7:10 AM GMT
ईरान ने पाकिस्तान में दागी मिसाइलें! आतंकी समूहों को बनाया निशाना, मच गया हाहाकार! बौखलाए PAK ने दी चेतावनी
x
हमले के लिए ईरान ने ड्रोन और मिसाइल का इस्तेमाल किया था. ईरान का दावा है कि इस हमले में कई आतंकी मारे गए हैं.

पाकिस्तान पर एक और सर्जिकल स्ट्राइक (Air Strike on Pakistan) हो गया है. इस बार ये हमला ईरान ने किया है. ईरान ने पाकिस्तान के अंदर आतंकवादी समूह जैश-ए-अदल के ठिकानों को निशाना बनाया. जैश-ए-अदल (Balochi militant group Jaish al Adl) एक सुन्नी आतंकी गुट है.

हमले के लिए ईरान ने ड्रोन और मिसाइल का इस्तेमाल किया था. ईरान का दावा है कि इस हमले में कई आतंकी मारे गए हैं. जबकि पाकिस्तान ने इन हमलों की निंदा करते हुए कहा कि इस हमले में दो बच्चों की मौत हुई है साथ ही साथ तीन बच्चियां घायल भी हुई हैं.

हमले के बाद पाकिस्तान ने ईरान के मुख्य राजनयिक को तलब किया और हवाई क्षेत्र के उल्लंघन की निंदा की. पाक विदेश मंत्रालय ने कहा कि हमारे हवाई क्षेत्र के उल्लंघन के गंभीर परिणाम हो सकते हैं.

ख़बर के मुताबिक, जैश-ए-अदल के आतंकियों ने ईरानी सेना पर सीमा के पास हमला किया था. जिसके जवाब में ईरान ने ये कार्रवाई की है. मंगलवार ईरानी मीडिया ने अपने रिपोर्ट में बताया कि ईरान की रिवॉल्यूशनरी गार्ड्स ने जैश-ए-अदल के ठिकानों पर एयर स्ट्राइक करने का दावा किया है.

इस आतंकी संगठन ने ईरान की सिक्योरिटी फोर्स पर हमला किया था. इन्होंने पाकिस्तान और ईरान की सीमा पर हमला किया था. ईरान ने इसी हमले का बदला लेते हुए आतंकी संगठनों पर निशाना बनाया है. ईरानी मीडिया का कहना है कि इन आतंकी ठिकानों पर ड्रोन और मिसाइल से हमले किए गए हैं.


Next Story