राष्ट्रीय

अमेरिका को अचंभित करने वाला हमला करेगा कोरिया

Majid Khan
20 Oct 2017 10:00 AM GMT
अमेरिका को अचंभित करने वाला हमला करेगा कोरिया
x

कोरिया प्रायद्वीप में दक्षिण कोरिया-अमरीका के जारी संयुक्त सैन्य अभ्यास के मद्देनज़र, उत्तर कोरिया ने धमकी दी है कि वह ऐसे समय अमेरिका पर चकित करने वाला हमला करेगा कि जिस समय के बारे में पहले से अनुमान नहीं लगाया जा सकता। इस अभ्यास में विमान वाहक पोत यूएसएस रोनल्ड रीगन भी मौजूद है।

प्रेस टीवी के अनुसार, उत्तर कोरिया की सरकारी न्यूज़ एजेंसी में गुरुवार को प्रकाशित बयान में आया है कि प्यूंग यांग ने अमेरिका के विमान वाहक पोत को पहले निशाना बनाने की बात कही है जो इस समय कोरिया प्रायद्वीप के 160 किलोमीटर पूरब में गश्त लगा रहा है। प्यूंग यांग दक्षिण कोरिया-अमेरिका के संयुक्त सैन्य अभ्यास को भड़काउ मानता है। यह अभ्यास सोमवार से शुरु हुआ है जो 26 अक्तूबर तक जारी रहेगा।

ई विमान वाहक पोत सहित अनेक युद्धक नौकाएं इस देश के बम्बार विमान के साथ कोरिया प्रायद्वीप और प्रशांत महासागर भेजी गयी हैं। यह भड़काउ कार्यवाही ऐसी स्थिति में जारी है कि अमरीकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रम्प के युद्धोन्मादी व्यवहार के कारण उत्तर कोरिया-अमरीका के बीच तनाव पहले से ज़्यादा बढ़ गया है।

जैसा कि पिछले हफ़्तों के दौरान ट्रम्प ने कई बार उत्तर कोरिया को सैन्य हमले की धमकी दी है। इसके साथ ही प्यूंग यांग ने भी बल दिया है कि जब तक उसके ख़िलाफ़ अमेरिका और उसके घटकों की ख़तरनाक सैन्य गतिविधियां जारी रहेंगी वह भी पूर्व हमले की क्षमता सहित सैन्य क्षमता बढ़ाता रहेगा।

Next Story