राष्ट्रीय

गाजियाबाद के निकेश अरोड़ा को मिला 857 करोड़ रु. का सैलरी पैकेज, एपल के सीईओ टिम कुक को पछाड़ा

DEEPAK GUPTA
6 Jun 2018 11:36 AM GMT
गाजियाबाद के निकेश अरोड़ा को मिला 857 करोड़ रु. का सैलरी पैकेज, एपल के सीईओ टिम कुक को पछाड़ा
x
टेक्नोलॉजी सेक्टर के दिग्गज निकेश अरोड़ा को पालो अल्टो नेटवर्क का सीईओ बना दिया गया है

नई दिल्ली : टेक्नोलॉजी सेक्टर के दिग्गज निकेश अरोड़ा को पालो अल्टो नेटवर्क का सीईओ बना दिया गया है. पालो अल्टो नेटवर्क एक साइबर सिक्योरिटी कंपनी है. बता दें कि निकेश का टेक्नोलॉज़ी सेक्टर में लंबा करियर रहा है. पालो अल्टो नेटवर्क से पहले वे सॉफ्ट बैंक और गूगल में भी काम कर चुके हैं.

कौन हैं नीकेश अरोड़ा: 50 साल के निकेश अरोड़ा का जन्म 6 फरवरी 1968 को उत्तर प्रदेश के गाजि‍याबाद में हुआ था. निकेश के पिता इंडियन एयरफ़ोर्स में ऑफिसर थे. निकेश ने स्कूल की पढ़ाई दिल्ली में एयरफ़ोर्स के स्कूल से की थी. इसके बाद उन्होंने ग्रैजुएशन बीएचयू आईटी से इलेक्ट्रॉनिक इंजीनियरिंग में 1989 में किया था. ग्रैजुएशन के ठीक बाद विप्रो में नौकरी शुरू की, लेकिन उन्होंने जल्द ही नौकरी छोड़ दी. नौकरी छोड़ने के बाद निकेश आगे की पढ़ाई करने अमेरिका चले गए. निकेश ने बोस्टन की नॉर्थ-ईस्टर्न यूनिवर्सिटी से एमबीए किया.

ये है सैलरी पैकेज: निकेश का सालाना वेतन 6.7 करोड़ रुपए होगा. वहीं, इतना ही उन्‍हें बोनस भी मि‍लेगा. इसके अलावा उन्हें कंपनी की ओर से 268 करोड़ रुपए के शेयर मिलेंगे, जिन्हें वो 7 साल तक नहीं बेच सकते. ऐसे में अगर निकेश अरोड़ा पालो अल्टो नेटवर्क के शेयर की कीमत 7 सालों के अंदर 300 फ़ीसदी बढ़ाने में कामयाब रहे तो उन्‍हें 442 करोड़ रुपए और मिलेंगे

इसके साथ ही निकेश अपने पैसे से पालो अल्टो नेटवर्क के 134 करोड़ रुपए के शेयर खरीद सकते हैं और इतनी ही कीमत के शेयर उन्हें कंपनी की ओर से दिए जाएंगे, जि‍न्‍हें वे सात साल तक बेच नहीं पाएंगे.बोर्ड में भी मिली जगह: निकेश अरोड़ा ने कंपनी में मार्क मिकलॉकलीन की जगह ली है. मार्क 2011 से पालो अल्टो नेटवर्क के सीईओ थे. हालांकि‍ मार्क अब भी कंपनी के बोर्ड वाइस चेयरमैन बने रहेंगे. वहीं, निकेश अरोड़ा बोर्ड के चेयरमैन भी होंगे.

Next Story