राष्ट्रीय

Pakistan Political Crisis Live : पाकिस्तान में क्या होगा? संसद में घमासान.. पाक संसद में अविश्वास प्रस्ताव पर होगी वोटिंग जारी

Arun Mishra
9 April 2022 6:05 AM GMT
Pakistan Political Crisis Live : पाकिस्तान में क्या होगा? संसद में घमासान.. पाक संसद में अविश्वास प्रस्ताव पर होगी वोटिंग जारी
x
पाकिस्तान में इमरान खान सरकार रहेगी या नहीं, ये आज वोटिंग के बाद तय हो जाएगा.

Pakistan Political Crisis LIVE: पाकिस्तान की राजनीति के लिए आज अहम दिन हैं. क्योंकि नेशनल असेंबली में वोटिंग होनी है. लिहाजा इमरान खान सरकार रहेगी या नहीं, ये तो वोटिंग के बाद ही तय होगा. बता दें कि पाक संसद में कुल सासदों की संख्या 342 है. यानी इमरान खान को फ्लोर टेस्ट पास करने के लिए 172 वोट हासिल करने होंगे. लेकिन मौजूदा वक्त में इमरान खान की सरकार को 142 सांसदों का ही समर्थन हासिल है, जबकि विपक्ष अपने साथ 199 सांसदों के होने का दावा कर रहा है.

पाकिस्तानी संसद की कार्यवाही हुई शुरू

इमरान खान की सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग के लिए पाकिस्तानी संसद में कार्यवाही शुरू हो गई है. हालांकि इमरान खान अभी तक संसद नहीं पहुंचे हैं.

इमरान ने इस्तीफा देने से किया इनकार

शुक्रवार को पाकिस्तान के नाम संबोधन से पहले इमरान ने दोहराया कि वो इस्तीफा नहीं देंगे. जनता को संबोधित करते हुए इमरान खान ने फिर की भारत की जमकर तारीफ की. इसके बाद मरियम नवाज ने तंज कसते हुए कहा कि अगर इमरान को भारत इतना पसंद है तो पाकिस्तान छोड़कर वहीं चले जाएं.

शाहबाज शरीफ ने साधा स्पीकर पर निशाना, कहा- संविधान के साथ खड़े रहें

विपक्ष के नेता शाहबाज शरीफ ने कहा कि इमरान ने मुल्क का ख्याल नहीं रखा. उन्होंने संसद में कहा कि सुप्रीम कोर्ट के मुताबिक कार्यवाही हो. इमरान ने पाकिस्तान का भविष्य बर्बाद किया. शहबाज शरीफ ने स्पीकर पर निशाना साधते हुए कहा कि आज संविधान के साथ खड़े रहें.

रेहम खान ने कहा, बेहद खराब है इमरान का फ्यूचर

रेहम खान संसद पहुंच गई है. उन्होंने कहा कि इमरान खान का फ्यूचर खराब है. पाकिस्तान की संसद में विपक्षी दल पहुंच गए हैं. पीटीआई के बागी सांसद भी पहुंच गए हैं. लेकिन इमरान के समर्थन वाले सांसद गायब है.

Next Story