Home > अंतर्राष्ट्रीय > पहली बार अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी बेटी ने व्हाइट हाउस में मनाई दिवाली

पहली बार अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी बेटी ने व्हाइट हाउस में मनाई दिवाली

पिछले साल राष्ट्रपति चुनाव के दौरान इवान्का ने वर्जीनिया और फ्लोरिडा के मंदिरों में दिवाली मनाई थी. जबकि, डोनाल्ड ट्रंप ने न्यू जर्सी में भारतीय-अमेरिकी समुदाय के साथ दिवाली मनाई थी.

 Ekta singh |  2017-10-18 07:14:50.0  |  दिल्ली

पहली बार अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी बेटी ने व्हाइट हाउस में मनाई दिवाली

मंगलवार को अमेरीकी की राष्र्ट्पति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी बेटी ने व्हाइट हाउस में दिवाली मनाई. ट्रंप के साथ निक्की हेली, सीमा वर्मा सहित प्रशासन के वरिष्ठ भारतीय अमेरीकी सदस्यों के साथ ओवल कार्यालय में दिवाली समारोह में शामिल हुए .

बता दें निक्की हेली अमेरिका की राजदूत है और सीमा वर्मा 'सेंटर्स फॉर मेडीकेयर एंड मेडिकैड सर्विसेज' की प्रशासक हैं. यूएस फेडरल कम्युनिकेशंस कमीशन के चेयरमैन अजीत पई, प्रिंसिपल डिप्टी प्रेस सेक्रेटरी राज शाह भी दिवाली समरोह में शामिल हुए.

दीपावली समारोह के आयोजन अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति राष्ट्रपति जॉर्ज बुश ने शुरू किया था. उनके कार्यकाल में इंडिया ट्रिटी रूम में दिवाली सेलिब्रेशन होता था. जार्ज बुश ने कभी व्हाइट हॉउस में दिवाली जश्न नहीं मनाया. उनके बाद बराक ओबामा ने अपने कार्यकाल के पहले साल में दीपावली के अवसर पर व्हाइट हाउस के 'ईस्ट रूम' में दीप प्रज्ज्वलित किया था जो लगातार चलता हुआ आ रहा है.

आपको बता दे पिछले साल राष्ट्रपति चुनाव के दौरान इवान्का ने वर्जीनिया और फ्लोरिडा के मंदिरों में दिवाली मनाई थी. जबकि, डोनाल्ड ट्रंप ने न्यू जर्सी में भारतीय-अमेरिकी समुदाय के साथ दिवाली मनाई थी.

बता दे मंगलवार को कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिजॉर्ज बुशन ट्रूडो ने भी भारतीय समुदाय के साथ दिवाली सेलिब्रेट की थी और उन्होंने शेरवानी पहनी हुई थी. ट्रूडो ने यहां रहने वाले सभी भारतीयों को इस त्योहार की शुभकानाएं दी.

Tags:    
Share it
Top