Home > अंतर्राष्ट्रीय > लेखक ने खरीदी थी दुनिया की सबसे महंगी व्हिस्की, और फिर...

लेखक ने खरीदी थी दुनिया की सबसे महंगी व्हिस्की, और फिर...

शौकीन लोग कई बार अपने जुनून को पूरा करने के लिए कितनी भी कीमत देने को तैयार रहते हैं। लेकिन कई बार किस्मत साथ नहीं देती। चीन के जाने माने लेखक के साथ ऐसा ही हुआ है। असल में चीन के एक दौलतमंद लेखक को यूरोप में पुरानी व्हिस्की की बोतल दगा दे गयी।

 SCN Team |  2017-11-04 11:12:34.0  |  नई दिल्ली

लेखक ने खरीदी थी दुनिया की सबसे महंगी व्हिस्की, और फिर...

लंदन: शौकीन लोग कई बार अपने जुनून को पूरा करने के लिए कितनी भी कीमत देने को तैयार रहते हैं। लेकिन कई बार किस्मत साथ नहीं देती। चीन के जाने माने लेखक के साथ ऐसा ही हुआ है। असल में चीन के एक दौलतमंद लेखक को यूरोप में पुरानी व्हिस्की की बोतल दगा दे गयी। लेखक झांग वी ने दुनिया की सबसे पुरानी और महंगी व्हिस्की का एक शॉट करीब 6 लाख में खरीदा था। बाद में पता चला कि यह शराब उतनी पुरानी नहीं थी, जितने का दावा किया गया था।

बीबीसी के मुताबिक, वी चीन के सबसे अधिक कमाई वाले ऑनलाइन लेखकों में से एक हैं और वह आर्ट्स पर लिखते हैं। वह जुलाई में अपनी दादी के साथ छुट्टियां मनाने के लिए स्विट्जरलैंड गए थे। उन्होंने सेंट मोरिट्ज के एक होटल में 1878 मैकलन सिंगल माल्ट की सीलबंद बोतल से एक शॉट के लिए 9,940 डालर दिए। बोतल की प्रमाणिकता को लेकर उस समय शक हुआ जब यह खबर अखबारों में छपी।
खबर को देखकर व्हिस्की उद्योग से जुड़े विशेषज्ञों को शक हुआ और उन्होंने होटल से सैंपल की जांच करने के लिए कहा। यूनिवर्सिटी ऑफ ऑक्सफोर्ड ने सैंपल का कार्बन डेटिंग परीक्षण किया तो पता चला कि स्कॉच 1970 से पहले की नहीं थी। जबकि व्हिस्की के 1878 में बने होने का दावा किया गया था। हालांकि, इस गलती के लिए होटल मैनेजर वी से माफी मांगने के लिए खुद चीन गए और उन्हें पैसे वापस किए।

Tags:    
SCN Team

SCN Team

Never Give Up..


Share it
Top