Home > अंतर्राष्ट्रीय > पर्याप्त शिक्षा न देने पर छात्र ने किया ऑक्सफोर्ड पर मुकदमा

पर्याप्त शिक्षा न देने पर छात्र ने किया ऑक्सफोर्ड पर मुकदमा

 Majid |  2017-11-23 09:30:08.0  |  ब्रिटेन

पर्याप्त शिक्षा न देने पर छात्र ने किया ऑक्सफोर्ड पर मुकदमा

ब्रिटेन में एक अनोखा मामला सामने आया है जहां प्रतिष्ठित ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी पर अपर्याप्त शिक्षा देने के चलते छात्र ने मुक़द्दमा कर दिया है। आक्सफ़ोर्ड के एक ग्रेजुएट ने युनिवर्सिटी पर मुक़द्दमा दायर किया कि उसकी डिग्री उसे एक लाभकारी क़ानूनी कैरियर नहीं दे सकी है।

युनिवर्सिटी से शिक्षा लेने वाले छात्र फ़ैज़ सिद्दीक़ी ने आरोप लगाया है कि उन्हें वर्ष 2000 में आधुनिक इतिहास के कोर्स के दौरान अपर्याप्त शिक्षा दी गई। उन्होंने कहा कि उनकी शिक्षा के दौरान विश्वविद्यालय का स्टाफ़ छुट्टियों पर था और उन्हें अपर्याप्त शिक्षा संसाधन उपलब्ध कराए गए।

आक्सफ़ोर्ड का कहना है कि फ़ैज़ सिद्दीक़ी की ओर से लगाए गए आरोप ग़लत हैं और यह मुक़द्दमा क़ानूनी टाइम की अवधि से बाहर है। 39 वर्षीय फ़ैज़ सिद्दीक़ी एक कालेज में पढ़ाते थे और उन्होंने एक विशेष कोर्स को निशाना बनाया जो भारत के बारे में था।

सिद्दीक़ी के वकील ने कहा कि अतीत में फ़ैज़ की नौकरियों की स्थिति अच्छी नहीं रही इसलिए उन्होंने आक्सफ़ोर्ड से डिग्री लेकर अपना कैरियर बनाने की कोशिश की लेकिन इस समय वह बेरोज़गार हैं। विश्वविद्यालय के वकील का कहन है कि एक साल के दौरान फ़ैज़ सिद्दीक़ी को उतना ही पढ़ाया गया जितना अन्य छात्रों को पढ़ाया गया।

Tags:    
Share it
Top