राष्ट्रीय

पकिस्तान में आत्मघाती धमाका, ANP नेता हारून बिल्लौर समेत 14 की मौत, 65 लोग घायल

पकिस्तान में आत्मघाती धमाका, ANP नेता हारून बिल्लौर समेत 14 की मौत, 65 लोग घायल
x
पाकिस्तान के पेशावर में देर रात एक राजनैतिक कार्यक्रम में आत्मघाती धमाके में आवामी नेशनल पार्टी (एएनपी) नेता हारून बिल्लौर समेत 14 की मौत हो गई.

पाकिस्तान के पेशावर में देर रात एक राजनैतिक कार्यक्रम में आत्मघाती धमाके में आवामी नेशनल पार्टी (एएनपी) नेता हारून बिल्लौर समेत 14 की मौत हो गई. इस घटना में मिली जानकारी ले अनुसार सुसाइड अटैकर की और से किये गए धमाके में चौदह लोगों की जान गई है तो वहीँ 65 लोग घायल भी हुए है. घायलों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल ले जाया गया है.


यह विस्फोट तब हुआ जब पाकिस्तान में हो रहे आम चुनाव को लेकर एक आवामी नेशनल पार्टी के नेता हारून बिल्लौर के साथ मीटिंग करने के उद्देश्य से कुछ इलाकाई कार्यकर्ता एकत्रित हुए थे. हारून के पहुँचने पर पटाखे चलाए जा रहे थे इसी दौरान सुसाइड अटैकर ने खुद को उड़ा दिया. जिसमें हारून बुरी तरह जख्मी हो गये. ईलाज के लिय अस्पताल ले जाया गया जहाँ उन्होंने दम तोड़ दिया. इस घटना में चौदह अन्य भी मारे गए. राहत और बचाव कार्य जारी है. पुलिस ने भी घटना की जांच शुरू कर दी है.



बिल्लौर के पिता एवं एएनपी के वरिष्ठ नेता बशीर अहमद बिल्लौर भी 2012 में पेशावर में पार्टी की एक बैठक के दौरान तालिबान के हमलावर द्वारा किए गए आत्मघाती हमले में मारे गए थे.


इस धमाके पर पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के नेता इमरान खान ने ट्विट करते हुए गहरा दुःख जताया है. कहा है कि 'हारून बिल्लौर और अन्य एएनपी श्रमिकों की मौत के बारे में जानकर दुख हुआ. पेशावर में हुए इस धमाके की निंदा करते हैं.'


पाकिस्तान में इससे पहले भी इस तरह की घटना में पाकिस्तान की पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो की एक सभा में विस्फोट के दौरान मौत हो गई थी. पाकिस्तान में अभी चुनाव हो रहे है.

Next Story