Home > अंतर्राष्ट्रीय > सुषमा स्वराज ने सांसद बदरुद्दीन अजमल से कहा शुक्रिया,तो अजमल ने बीजेपी को दे डाली नसीहत

सुषमा स्वराज ने सांसद बदरुद्दीन अजमल से कहा शुक्रिया,तो अजमल ने बीजेपी को दे डाली नसीहत

सांसद अजमल ने संयुक्त राष्ट्र में यरुशलम के मुद्दे पर भारत का अमेरिका और इजरायल के खिलाफ वोट देने के लिए सुषमा स्वराज का धन्यबाद दिया |इस पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने भारत के लिए वोट के लिए की अपील |

 Alok Mishra |  2017-12-24 09:21:06.0  |  नई दिल्ली

सुषमा स्वराज ने सांसद बदरुद्दीन अजमल से कहा शुक्रिया,तो अजमल ने बीजेपी को दे डाली नसीहत

नई दिल्ली : विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और ऑल इंडिया युनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट के नेता और सांसद बदरुद्दीन अजमल के बीच हुए ट्वीट इस समय सुर्खियां बटोर रहे हैं. दरअसल बदरुद्दीन अजमल ने संयुक्त राष्ट्र में यरुशलम के मुद्दे पर भारत का अमेरिका और इजराइल के खिलाफ वोट देने के लिए सुषमा स्वराज को धन्यवाद दिया. इस पर हाजिर जवाब सुषमा स्वराज ने भी अपने ट्वीटर पर अजमल को धन्यवाद दिया और कहा कि अब आप हमारे लिए वोट कीजिएगा.




सुषमा स्वराज के ट्वीट के बाद अजमल ने सुषमा स्वराज को जवाब देते हुए कहा, 'मैडम, हमारा वोट हमेशा भारत के लिए है, जिस दिन बीजेपी बहुसंख्यक और अल्पसंख्यक समुदाय के बीच अंतर करना छोड़ देगी, उस दिन मेरा वोट आपके लिए होगा. अजमल के इस ट्वीट के बाद सोशल मीडिया पर लोगों की अलग-अलग प्रतिक्रियाएं देखने को मिल रही है.


क्या है पूरा मामला
आपको बता दें कि संयुक्त राष्ट्र महासभा ने 21 दिसंबर को एक प्रस्ताव पास कर अमेरिका से यरुशलम को इजरायल की राजधानी के तौर पर मान्यता देने के फैसले को वापस लेने को कहा है. पिछले कुछ समय से लगभग हर मोर्चे पर अमेरिका का साथ देने वाले भारत ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की धमकी के बाद भी यरुशलम के मुद्दे पर विरोध में वोट किया है. भारत सहित दुनिया के 128 देशों ने संयुक्त राष्ट्र में यरुशलम को इजरायल की राजधानी मानने से मना कर दिया.
केवल 9 देशों ने ही अमेरिका के प्रस्ताव का समर्थन किया. 35 देशों ने वोटिंग में हिस्सा नहीं लिया. इससे पहले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने धमकी भरे लहजे में कहा था कि जो भी देश यरुशलम के मसले पर उसके पक्ष में वोट देंगे, उन्हें आर्थिक मदद देने में अमेरिका कटौती करेगा.

Tags:    
Share it
Top