राष्ट्रीय

थाईलैंड: गुफा में फंसे बच्चों को बचाने के लिए रेस्क्यू चालू, अब तक छह बच्चे निकाले

Arun Mishra
8 July 2018 2:20 PM GMT
थाईलैंड: गुफा में फंसे बच्चों को बचाने के लिए रेस्क्यू चालू, अब तक छह बच्चे निकाले
x
दिल्ली/न्यूज डेस्क: थाईलैंड की गुफा में पिछले 15 दिनो से फंसे बच्चों को बचाने के लिए रेस्क्यू शुरु हो चुका है।कहा जा रहा है कि यदि चार दिनों के अंदर नहीं बचाया गया बच्चों को तो गुफा के अंदर ऑक्सीजन घटने के साथ कार्बन डाइऑक्साइड की मात्रा बढ़ जाएगी। जिससे बच्चों के खून में जहर की मात्रा बढ़ सकती है। आपको बता दें कि गुफा में ऑक्सीजन की कमी से बच्चों में हाइपोक्सिया (ऑक्सीजन की कमी से बीमार होना) का खतरा बढ़ सकता है।सभी प्रकार के एहतियात बरते जा रहे हैं। दुआओं का दौर भी चल रहा है।

दरअसल गुफा में अंडर-16 फुटबॉल टीम के 11 से 16 साल के 12 बच्चे और उनके 25 साल के कोच फंसे हैं। वे अपने अभ्यास मैच के बाद गुफा देखने गए थे, तभी बारिश और बाढ़ आ गई। आपको बताते चलें कि थाम लुआंग गुफा 10 किलोमीटर लंबी है और इसे बारिश के मौसम में जुलाई से नवंबर के बीच बंद कर दिया जाता है।
स्पेशल कवरेज न्यूज दुआ करता है कि सभी बच्चे सकुशल गुफा से बाहर आ जाएं और उनके परिवार वालों के चेहरे पर फिर से मुस्कान फैल जाए।।
ताजा खबर के अनुसार गुफा में फंसे 6 बच्चों को सकुशल बाहर निकाला जा चुका है और रेस्क्यू टीम लगातार बच्चों को निकालने का काम कर रही है।हमें उम्मीद करनी चाहिए कि बिना किसी दुर्दटना के सभी बच्चे सकुशल बाहर निकाल लिए जाएंगे।

Next Story