Home > अंतर्राष्ट्रीय > ट्रंप के परमाणु हथियार को लेकर किए गए ट्वीट के बाद 'ट्विटर' ने लिया बड़ा फैसला

ट्रंप के परमाणु हथियार को लेकर किए गए ट्वीट के बाद 'ट्विटर' ने लिया बड़ा फैसला

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के परमाणु हथियार को लेकर किए गए ट्वीट के बाद अब ट्विटर ने एक अहम फैसला लिया है। ट्विटर ने जरूरी राजनीतिक मुद्दों पर...

 Vikas Kumar |  2018-01-06 05:52:53.0  |  नई दिल्ली

ट्रंप के परमाणु हथियार को लेकर किए गए ट्वीट के बाद ट्विटर ने लिया बड़ा फैसला

नई दिल्ली : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के परमाणु हथियार को लेकर किए गए ट्वीट के बाद अब ट्विटर ने एक अहम फैसला लिया है। ट्विटर ने जरूरी राजनीतिक मुद्दों पर चर्चा की अहमियत पर जोर देते हुए कहा है कि वह वैश्विक नेताओं के विवादित ट्वीट करने पर भी अब उनके अकाउंट को ब्लॉक नहीं किया जाएगा।

दरअसल ट्विटर ने ये फैसला डोनाल्ड ट्रंप के परमाणु हथियार का इस्तेमाल करने वाले ट्वीट के कुछ दिन बाद लिया है। ट्रंप के ट्वीट के बाद ट्विटर की इस बात को लेकर आलोचना होने लगी थी कि ये सोशल नेटवर्क हिंसा फैलाने वाली धमकियों के लिए प्लेटफार्म का काम कर रहा है।

जिसके बाद ट्विटर ने कहा कि किसी वैश्विक नेताओं को टि्वटर पर ब्लॉक करने या उनके विवादित ट्वीट हटाने से अहम जानकारी पर पर्दा डल जाएगा जिन्हें लोगों को देखना चाहिए और उसपर चर्चा करनी चाहिए। यह नेताओं को खामोश नहीं करेगा बल्कि जरूरी में बाधा डालेगा।

हालांकि इस दौरान ट्विटर ने ट्रंप या उनके ट्वीट का कोई हवाला नहीं दिया है। बता दें ट्रंप ने इस हफ्ते ट्वीट कर कहा था कि उनके पास परमाणु बटन है जो उत्तर कोरिया से ज्यादा बड़ा और ताकतवर है।

गौरतलब है कि एक महीने पहले ही ट्विटर ने घोषणा की थी कि सोशल मीडिया साइट पर हिंसा और भड़काउ संदेशों को फिल्टर किया जाएगा। उसके इस बयान के बाद आशंका जताई जाने लगी थी कि बड़े राजनीतिक नेताओं के विवादित ट्वीट्स को हटा दिया जा सकता है। हालांकि ट्विटर ने इसमें सरकारी ट्वीट्स और सेनाओं के ट्वीट्स को छूट दी थी।

Tags:    
Vikas Kumar

Vikas Kumar

Special Coverage News Contributors help bring you the latest news around you.


Share it
Top