राष्ट्रीय

लंदन की कोर्ट से विजय माल्या को बड़ा झटका, करीब 579 करोड़ रुपए चुकाने होंगे!

Arun Mishra
12 Feb 2018 2:14 PM GMT
लंदन की कोर्ट से विजय माल्या को बड़ा झटका, करीब 579 करोड़ रुपए चुकाने होंगे!
x
File Photo
कोर्ट ने माल्‍या को सिंगापुर की कंपनी BOC एविएशन को हर्जाने के रूप में 9 करोड़ डॉलर (करीब 585 करोड़ रुपए) की राशि लौटाने को कहा है।
बैंक डिफॉल्‍टर विजय माल्‍या को ब्रिटिश कोर्ट ने बड़ा झटका लगा है। उनकी किंगफिशर एयरलाइंस यूके में एक केस हार गई है। कोर्ट ने माल्‍या को सिंगापुर की कंपनी BOC एविएशन को हर्जाने के रूप में 9 करोड़ डॉलर (करीब 585 करोड़ रुपए) की राशि लौटाने को कहा है। BOC एविएशन ने माल्‍या के खिलाफ लंदन की कोर्ट में याचिका दायर की है। BOC एविएशन का माल्‍या की किंगफिशर एयरलाइंस पर बकाया था। इसी के एवज में कंपनी ने हर्जाने की मांग की थी।

खबरों के मुताबिक, मामला 2014 का है, तब किंगफिशर ने बीओसी से कुछ प्लेन लीज पर लिए थे। बीओसी एविएशन और किंगफिशर एयरलाइंस के बीच का यह मामला लीजिंग अग्रीमेंट को लेकर था। दोनों के बीच चार प्लेन को लेकर डील हुई थी, जिसमें से तीन डिलिवर किए जा चुके थे।

बता दें कि माल्या पर भारतीय बैंकों का 9 हजार करोड़ रुपया बकाया है। बीओसी एविएशन सिंगापुर और बीओसी एविएशन (आयरलैंड) ने इस मामले में किंगफिशर एयरलाइंस और यूनाइटेड ब्रुअरीज का नाम लिया था। यूनाइटेड ब्रुअरीज में भी माल्या की बड़ी हिस्सेदारी है।
Next Story