राष्ट्रीय

पकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ पर फेंका जूता, देखें वीडियो

पकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ पर फेंका जूता, देखें वीडियो
x
पकिस्तान में पूर्व पीएम नवाज शरीफ पर एक छात्र ने जूता फेंका गया है.
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पर जूता फेंका गया है. लाहौर के एक कार्यक्रम में संबोधन भाषण देने पहुंचे नवाज पर एक शख्स ने जूता फेंक दिया. आरोपी शख्स जामिया नीमिया का पूर्व छात्र है और कथित रूप से तहरीक-ए-लब्बैक या रसूल अल्लाह (TLYR) का सदस्य भी बताया जा रहा है. पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नवाज शरीफ के साथ यह हादसा एस वक्त हुआ जब वह एक स्कूल के कार्यक्रम में भाषण देने पहुंचे थे.
'जियो टीवी' के मुताबिक, नवाज शरीफ जैसे ही भाषण देने के लिए मंच पर माइक के करीब पहुंचे तभी श्रोताओं के बीच से किसी ने उनकी तरफ जूता उछाल दिया. नवाज ने जूता से बचने की पूरी कोशिश की लेकिन वह उनके छाती पर जाकर लगा. जूता फेंकने के बाद वह शख्स मंच पर चढ़कर नवाज के खिलाफ नारेबाजी करने लगा. वहां मौजूद लोगों और सुरक्षाकर्मियों की मदद से आरोप शख्स को पकड़कर वहां से हटाया, जिसके बाद नवाज ने अपना संबोधन भाषण पढ़ा.

पुलिस ने आरोप शख्स की पहचान तलहा मुनव्वर के तौर पर की है, जो इस स्कूल का छात्र रह चुका है। उसकी इस हरकत के बाद लोगों ने उसे खूब पीटा, जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पुलिस ने इस मामले में दो और संदिग्धों को गिरफ्तार किया है.

Next Story