Archived

पाकिस्तान ने फिर तोड़ा सीजफायर, असिस्टेंट कमांडेंट समेत BSF के 4 जवान शहीद

Arun Mishra
13 Jun 2018 3:18 AM GMT
पाकिस्तान ने फिर तोड़ा सीजफायर, असिस्टेंट कमांडेंट समेत BSF के 4 जवान शहीद
x
असिस्टेंट कमांडेंट समेत BSF के 4 जवान शहीद
शहीद सुरक्षा कर्मियों में असिस्टेंट कमांडेंट जितेंद्र सिंह, सब इंस्पेक्टर रजनीश, एएसआई रामनिवास और कांस्टेबल हंसराज शामिल हैं.
जम्मू : पाकिस्तान ने सीमा पर एक बार फिर से सीजफायर तोड़ा है। पाक ने जम्‍मू-कश्‍मीर के सांबा सेक्टर की चमलियाल पोस्‍ट पर सीमा पार से फायरिंग की, जिसमें एक असिस्टेंट कमांडेंट समेत बीएसएफ के चार सुरक्षा कर्मी शहीद हो गए।
बुधवार सुबह पाकिस्तान की ओर से अंतरराष्ट्रीय सीमा पर की गई गोलीबारी में पांच सुरक्षा कर्मी घायल भी हुए हैं। शहीद सुरक्षा कर्मियों में असिस्टेंट कमांडेंट जितेंद्र सिंह, सब इंस्पेक्टर रजनीश, एएसआई रामनिवास और कांस्टेबल हंसराज शामिल हैं.

मंगलवार देर रात हुई इस फायरिंग में 5 अन्य जवान घायल भी हुए हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं सीमा पर भारतीय जवान पाकिस्तानी फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं।

आपको बता दें कि पिछले कुछ समय में पाकिस्तान की ओर से सीजफायर उल्लंघन की घटनाओं में काफी तेजी आई है। शनिवार को भी पाक रेंजर्स के जवानों ने अखनूर के परगवाल सेक्टर में भारी गोलाबारी की थी, जिसके कारण बीएसएफ के दो जवान जवाबी कार्रवाई के बीच शहीद हो गए थे। गौरतलब है कि पाकिस्तान द्वारा सीजफायर उल्लंघन की घटनाएं उस वक्त हो रही है, जब पिछले ही दिनों भारत-पाक के बीच डीजीएमओ स्तर पर सीमा पर शांति बहाल करने की दिशा में कदम उठाने का फैसला किया गया था।
बता दें कि अभी 29 मई को भारत और पाकिस्तान के बीच डीजीएमओ स्तर की बातचीत हुई थी, जिसमें 2003 के संघर्ष विराम समझौते को पूरी तरह लागू करने पर सहमति बनी थी. लेकिन आज फिर पाकिस्तान ने नापाक हरकत करते हुए सीमा पर सीजफायर का उल्लंघन किया।
Next Story