Archived

सुंजवान आतंकी हमला: सेना का सर्च ऑपरेशन खत्म, 5 जवान शहीद, चारों आतंकियों की मौत.

Arun Mishra
11 Feb 2018 5:47 AM GMT
सुंजवान आतंकी हमला:  सेना का सर्च ऑपरेशन खत्म, 5 जवान शहीद, चारों आतंकियों की मौत.
x
सेना के कैंप पर हुए आतंकी हमले में सेना का ऑपरेशन जारी है। सेना ने 4 आतंकियों को मार गिराया है जबकि JCO समेत सेना के दो जवान शहीद हो गए हैं।
जम्मू: सुंजवान में सेना के कैंप पर हुए आतंकी हमले में सेना का ऑपरेशन जारी है। सेना ने सभी आतंकियों को मार गिराया है जबकि JCO समेत सेना के पांच जवान शहीद हो गए हैं। वहीं इस हमले में 6 अन्य लोग घायल हुए हैं। जम्मू स्थित सेना के पीआरओ लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने मीडियाकर्मियों को बताया , ''आज तड़के सुरक्षा में तैनात पहरेदारों के साथ संक्षिप्त गोलीबारी के बाद कुछ आतंकवादी, सैन्यकर्मियों के परिवारों के रिहायशी इलाके की ओर चले गए।''


अधिकारी ने बताया, ''त्वरित प्रतिक्रिया बल के दलों ने इलाके की घेराबंदी कर दी और कैंप के भीतर कुछ घरों में छिपे आतंकवादियों को एक तरफ कर दिया। '' उन्होंने कहा कि परिवारों को निकालने में एक जेसीओ शहीद हो गए जबकि महिला और बच्चे सहित छह लोग घायल हो गए।
उन्होंने कहा, ''आवासीय कॉलोनी में महिला और बच्चों की मौजूदगी के कारण बहुत सावधानी से अभियान चलाया गया ताकि कम से कम हताहत हों । '' सैन्य अधिकारियों ने बताया कि मेजर को उधमपुर के एक अस्पताल ले जाया गया जहां उनकी स्थिति नाजुक बनी हुयी थी। आतंकवादियों की वास्तविक स्थिति का पता लगाने के लिए सेना के हेलिकॉप्टरों और ड्रोनों की सहायता ली जा रही है । सैन्यकर्मियों ने बुलेटप्रूफ वाहनों से कैंप के पीछे के हिस्से में आवासीय क्वार्टर से लोगों को निकाला।
सेना नहीं झुकने देगी सिर : राजनाथ
गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को कहा कि सेना और अन्य सुरक्षा बल प्रभावी तरीके से अपना काम कर रहे हैं और किसी भी भारतीय का सिर कभी भी शर्म से झुकने नहीं देंगे। सिंह ने कहा कि जम्मू में सेना कैंप पर हुए हमले पर टिप्पणी करना ठीक नहीं है, क्योंकि अभियान अब भी चल रहा है।

राजनाथ सिंह ने कहा हमें सूचना मिली है कि अभियान अभी चल रहा है। मैं समझता हूं कि जबतक अभियान खत्म नहीं हो जाता है तब तक मेरी तरफ से इस संबंध में टिप्पणी करना ठीक नहीं है। सिंह ने आगे कहा, 'आश्वस्त रहिए, हमारी सेना और सुरक्षा बल प्रभावी तरीके से अपना काम कर रहे हैं और अपनी जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। वे कभी भी किसी भी भारतीय का सिर शर्म से झुकने नहीं देंगे।
Next Story