Archived

मुफ़्ती महबूबा की बात मानी मोदी सरकार ने, नहीं होगा सर्च आपरेशन आतंकियों के खिलाफ माहे रमजान में !

मुफ़्ती महबूबा की बात मानी मोदी सरकार ने, नहीं होगा सर्च आपरेशन आतंकियों के खिलाफ माहे रमजान में !
x

केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती की उस मांग को स्वीकार कर लिया है जिसमें उन्होंने रमजान महीने में राज्य में सेना की तरफ से ऑपरेशन ना चलाए जाने की मांग की थी। केंद्र सरकार ने रमजान के पाक महीने में जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को किसी तरह का ऑपरेशन ना चलाने का आदेश दिया है। गृहमंत्रालय की तरफ से ट्वीट कर इस फैसले की जानकारी दी गई है। गृह मंत्रालय ने कहा कि यह फैसला मुस्लिम भाई, बहनों की हिफाजत के लिए लिया गया है जिससे वे रमजान के महीने में शांतिपूर्वक तरीके से रह सकेंगे। हालांकि केंद्र ने यह भी कहा कि अगर निर्दोष लोगों पर हमला होता है तो जवाबी हमले का फैसला सुरक्षाबलों के पास सुरक्षित होगा।



गृहमंत्री ने केंद्र के फैसले की जानकारी राज्य की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती को दे दी है। केंद्र ने कहा कि सरकार इस पहल में सहयोग की उम्मीद करती है। साथ ही मुस्लिम भाइयों और बहनों को रमजान को शांतिपूर्वक और बिना किसी कठिनाइयों के मनाने में मदद की अपील करती है। राजनाथ ने कहा कि जो लोग इस्लाम के नाम पर बेगुनाहों का खून बहाते हैं, उन्हें समाज से अलग किए जाने की जरूरत है।




महबूबा मुफ्ती ने केंद्र सरकार के फैसला का स्वागत किया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि मैं रमजान में सीजफायर के फैसले का स्वागत करती हूं। मामले में व्यक्तिगत हस्तक्षेप के लिए मैं पीएम मोदी और राजनाथ जी का धन्यवाद करती हूं।




Next Story