Archived

टेक ऑफ होते ही फेल हुआ विमान का इंजन, पायलट ने इस तरह बचाई यात्रियों की जान

Vikas Kumar
24 Feb 2018 8:24 AM GMT
टेक ऑफ होते ही फेल हुआ विमान का इंजन, पायलट ने इस तरह बचाई यात्रियों की जान
x
पायलट की सूझबूझ और तत्परता से शनिवार को लेह से जम्मू जा रहे गो-एयर विमान में सवार सभी 112 यात्रियों की जान बच गई। टेक ऑफ होते ही विमान का इंजन फेल हो गया लेकिन...

श्रीनगर : पायलट की सूझबूझ और तत्परता से शनिवार को लेह से जम्मू जा रहे गो-एयर विमान में सवार सभी 112 यात्रियों की जान बच गई। टेक ऑफ होते ही विमान का इंजन फेल हो गया लेकिन पायलट ने सूझबूझ से बिना समय गंवाए विमान को लेह एयरपोर्ट पर आपात परिस्थितियों में उतार लिया।

इस विमान में कुल 112 लोग सवार थे। लेह से जम्मू जा रहे गोएयर के एक विमान में आज उड़ाने भरने के कुछ समय बाद ही तकनीकी गड़बड़ी हो गयी। जिसके बाद विमान को लेह हवाई अड्डे पर वापस उतारा गया।

जानकारी के मुताबिक, विमान ने सुबह 9:20 पर उड़ान भरी थी लेकिन टेक ऑफ होते ही पायलट ने पाया कि विमान का एक इंजन बंद हो गया है, जिससे विमान संतुलन खो सकता है। उन्होंने तुरंत दोबारा लेह एयपोर्ट पर लैंडिंग का फैसला लिया। उन्होंने एयर ट्रेफिक कंट्रोल को तुरंत इस बारे में सूचित किया। जिसके बाद विमान को इमरजेंसी लैंडिग के लिए स्वीकृति दी गई। पायलट ने एक ही इंजन के सहारे बड़ी सावधानी से सुबह 9:30 पर प्लेन को लैंड किया।

गोएयर के एक अधिकारी ने बताया कि दिल्ली-लेह-जम्मू विमान ने लेह हवाई अड्डे से जम्मू के लिए सुबह 9.20 मिनट पर उड़ान भरी थी, उड़ान भरने के बाद विमान में कुछ तकनीकी गड़बड़ी आ गई जिसकी वजह से 10 मिनट के बाद ही उसे वापस लौटना पड़ा। विमान में सवार सभी लोग सुरक्षित हैं।

उन्होंने बताया इंजीनियरों का एक दल गड़बड़ी का पता लगाने और उसे सुधारने के लिए दिल्ली से लेह पहुंच रहा है। उन्होंने बताया एयरलाइन्स यात्रियों को आज ही गंतव्य तक पहुंचाने के लिए दूसरी एयर लाइनों के साथ संपर्क में है।

Next Story