जम्मू कश्मीर

महबूबा मुफ्ती तीन साल के लिए चुनी गई PDP की अध्यक्ष, भाजपा पर लगाए संगीन आरोप

Sonali kesarwani
26 Oct 2023 10:45 AM GMT
महबूबा मुफ्ती तीन साल के लिए चुनी गई PDP की अध्यक्ष, भाजपा पर लगाए संगीन आरोप
x
महबूबा मुफ्ती को तीन साल के कार्यकाल के लिए फिर से पार्टी अध्यक्ष चुन लिया गया है। अध्यक्ष बनते ही उन्होंने भाजपा पर संगीन आरोप लगाए है।

जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री एवं पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती को तीन साल के कार्यकाल के लिए फिर से पार्टी अध्यक्ष चुन लिया गया है। पार्टी के एक नेता ने कहा कि पार्टी उपाध्यक्ष अब्दुल रहमान वीरी ने अध्यक्ष पद के लिए सुश्री मुफ्ती का नाम प्रस्तावित किया था और पार्टी महासचिव गुलाम नबी हंजुरा ने इसका समर्थन किया।

मुफ्ती मोहम्मद सईद ने 1999 में बनाया था पीडीपी

राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के पिता और पूर्व गृहमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद ने 1999 में कांग्रेस छोड़ने के बाद पीडीपी का गठन किया था। पार्टी ने 2003 में कांग्रेस के साथ और बाद में 2015 में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ प्रदेश में सरकार बनाई थी। अगस्त 2019 में जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म होने के बाद, कई संस्थापक सदस्यों ने पार्टी छोड़ दी।

Also Read: INDIA गठबंधन में प्रधानमंत्री पद के लिए भिड़े दो सहयोगी दल, जानिए क्या है पूरा मामला

भाजपा पर लगााया PDP को तोड़ने का आरोप

अध्यक्ष चुने जाने के बाद महबूबा मुफ्ती ने कहा कि मेरा मकसद सिर्फ जम्मू कश्मीर और इसके लोगों के सामाजिक-राजनीतिक-आर्थिक हितों का संरक्षण है। जम्मू कश्मीर पहचान की रक्षा करना हमारा मकसद है। जम्मू कश्मीर में शांति बनाए रखने और कश्मीर मसले का समाधान हमारा मकसद है। इसके साथ ही उन्होंने इस अवसर पर पार्टी नेताओं व कार्यकर्ताओं से एकजुट रहने की अपील करते हुए कहा कि केंद्र सरकार और भाजपा जम्मू कश्मीर की आवाज को दबाने के लिए पीडीपी को तोड़ने के लिए लगातार कोशिशें कर रही है। हम सभी को

Also Read: जम्मू- कश्मीर में 2 आतंकवादी हुए ढेर, कुपवाड़ा में सुरक्षाबलों के साथ हुई थी मुठभेड़

Sonali kesarwani

Sonali kesarwani

    Next Story