Archived

महबूबा ने दी बीजेपी को धमकी, पीडीपी तोड़ी तो फिर पैदा होंगे सलाउद्दीन!

महबूबा ने दी बीजेपी को धमकी, पीडीपी तोड़ी तो फिर पैदा होंगे सलाउद्दीन!
x

जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ़्ती ने बीजेपी को धमकी देते हुए कहा है कि अगर बीजेपी ने पीडीपी में तोड़फोड़ की तो जम्मू कश्मीर में फिर से सलाउद्दीन पैदा हो जायेंगे. भारतीय जनता पार्टी के सहयोग से जम्मू कश्मीर में दोस्ताना सरकार चलाने वाली महबूबा ने बीजेपी को यह सख्त चेतावनी दी है. उन्होंने कहा है कि दिल्ली में बैठी सरकार पीडीपी में तोड़फोड़ कर सरकार बनाने में लगी हुई है. जो एक बेहद निंदनीय काम है. आवाम के वोट को धोखा देने जैसा है.


महबूबा ने कहा, 'हर घर में दिक्कत होती है. लेकिन अगर दिल्ली ने 1987 की तरह यहां के आवाम के वोट के ऊपर डाका डाला और तोड़-फोड़ की कोशिश की तो मैं समझती हूं कि 1987 में जैसे एक सलाउद्दीन और एक यासिन मलिक ने जन्म लिया. इस बार पीडीपी को तोड़ने की कोशिश की गई तो हालात उससे भी ज्यादा खराब होंगे.'


इस वक्तव्य पर जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कहा कि महबूबा के यह बयान हताशा पूर्ण है. अपनी पार्टी को इकट्ठा रख नहीं पा रही है दुसरे को धमकी दे रही है.


हाल में सरकार गिरने के बाद पीडीपी में बगावत हो गई है और छह विधयाकों ने एक नई पार्टी बना ली है. सभी नाराज विधायकों का कहना है कि पीडीपी 'फैमिली डेमोक्रेटिक पार्टी' बन चुकी है. बागी विधायकों में जावेद बेग, यासिर रेशी, अब्दुल मजीद, इमरान अंसारी, अबीद हुसैन अंसारी और मोहम्मद अब्बास वानी शामिल हैं.

कौन है सैयद सलाउद्दीन?

आतंकी सलाउद्दीन फिलहाल पाकिस्तान में शरण लिए हुए है. घाटी में आतंकवाद फैलाने के लिए सैयद जाना जाता है. अमेरिका ने भी आतंकी संगठन के सरगना सैयद सलाउद्दीन को ग्लोबल आतंकी घोषित किया है. वह पाकिस्तान में घूमता रहा है. पिछले कुछ महीने पहले उसने कहा था कि 'कश्मीर को भारतीय सेना का कब्रगाह बना देंगे.


बता दें कि अगर कोई जन प्रतिनिध इस तरह की धमकी देता है और वो खुद ही कहता है कि अगर मेरी पार्टी टूटी तो कुछ भी हो सकता है. इस पर जम्मू कश्मीर सरकार और केंद्र सरकार को सख्त कदम उठाने चाहिए.

Next Story