Archived

माँ के साहस को सलाम, गोली लगने के बाद दिया बच्ची को जन्म

माँ के साहस को सलाम, गोली लगने के बाद दिया बच्ची को जन्म
x
जिस समय आतंकियों ने सुजंवा कैंप पर हमला बोला, तब ये अपने क्वाटर में मौजूद थी. एक गोली इनके पाँव को चीरती हुई निकल गई.
जम्मू कश्मीर के सुंजवां आर्मी कैंप पर हुए आतंकी हमले के दौरान एक गर्भवती महिला को आतंकियों ने गोली मार दी थी. गोली लगने के बावजूद इस महिला ने एक बच्ची को जन्म दिया है. सेना के डॉक्टरों ने उसकी जान को खतरे से बाहर निकाला और उसने सी-सेक्शन के जरिये बच्ची की डिलिवरी कराई.

सफल डिलिवरी इसके बाद महिला ने सेना का शुक्रिया अधा किया है. महिला ने कहा, ''मेरी और मेरी बच्ची की जान बचाने के लिए मैं सेना का शुक्रिया अदा करती हूं.'' बता दें कि यह महिला आर्मी में राइफलमैन नजीर अहमद की पत्नी हैं. हमले के दौरान दोनों घायल हो गए थे.

ऑपरेशन करने वाले सेना के डॉक्टरों ने कहा, ''यह सामान्य केस नहीं था. यह चुनौतीपूर्ण था. लेकिन जिस तरह से हमारी टीम ने काम किया उस पर हमें गर्व है. हमारी टीम ने बहुत अच्छा काम किया. मां और बच्चे दोनों पूरी तरह स्वस्थ हैं.''

मिली जानकारी के मुताबिक जिस वक्त आतंकियों ने आर्मी कैंप पर हमला किया था, उस वक्त ये महिला अपने क्वार्टर में ही थी. आतंकियों की गोली महिला के पैर पर लगी थी. जिससे वह बुरी तरह जख्मी हो गई थी. तभी सेना के जवानों ने अपनी जान पर खेलकर महिला को मिलिट्री अस्पताल सतवारी पहुंचाया.

Next Story