Archived

पुलवामा में पुलिस स्‍टेशन पर हमला, एक सिपाही घायल, पूर्व हिजबुल आतंकी आतंकी की मौत

Arun Mishra
26 Feb 2018 8:32 AM GMT
पुलवामा में पुलिस स्‍टेशन पर हमला, एक सिपाही घायल, पूर्व हिजबुल आतंकी आतंकी की मौत
x
रविवार को जम्‍मू कश्‍मीर के दो अलग-अलग हिस्‍सों में हुए आतंकी हमलों दो पुलिसकर्मी शहीद हो गए हैं।
कश्मीर के त्राल इलाके में आतंकवादियों ने पुलिस स्टेशन में बंद एक पूर्व आतंकवादी को ग्रेनेड हमला कर मार डाला। इस धमाके की चपेट में एक पुलिसकर्मी भी आया है। माना जा रहा कि इस युवक का आतंक की राह छोड़ मुख्यधारा में लौटना आतंकवादियों को रास नहीं आया और बदला लेने के लिए उन्होंने पुलिस स्टेशन में ग्रेनेड फेंक उसकी हत्या कर दी।
इस पूर्व आतंकी की पहचान मुश्ताक अहमद के रूप में की गई है। मुश्ताक पहले हिजबुल मुजाहिद्दीन का आतंकी था। बाद में उसने बंदूक का साथ छोड़ दिया और अमन के रास्ते पर लौट आया। यही बात हिजबुल के आतंकियों को अच्छी नहीं लगी और उन्होंने उसे पुलिस कस्टडी में मार डाला। मुश्ताक को पुलिस ने पूछताछ के लिए हिरासत में लिया था। वहीं पुलिस का कहना है कि पूर्व आतंकी हमले के दौरान भागने की कोशिश कर रहा था, लेकिन वह ग्रेनेड की चपेट में आ गया, जिससे उसकी मौत हो गई।
इससे पहले रविवार को जम्‍मू कश्‍मीर के दो अलग-अलग हिस्‍सों में हुए आतंकी हमलों दो पुलिसकर्मी शहीद हो गए हैं। आतंकियों ने पहला हमला बडगाम के चरार-ए-शरीफ में एक गार्ड पोस्‍ट पर किया। इस हमले में कॉन्‍स्‍टेबल कुलतार सिंह घायल हो गए थे। इसके बाद अस्‍पताल में इलाज के दौरान उनका निधन हो गया। आतंकी उनका हथियार लेकर भाग गए थे। दूसरा हमला श्रीनगर के सौरा में हुआ था यहां पर भी आतंकियों ने एक पुलिस गार्ड पोस्‍ट पर हमला किया और इस हमले में एक पुलिसकर्मी फारूक अहमद की मौत हो गई थी।
Next Story