Archived

हेमंत सोरेन बोले बर्खास्त करो झारखंड सरकार, क्योंकि 27 बीजेपी विधायक ने जताया अविश्वास

हेमंत सोरेन बोले बर्खास्त करो झारखंड सरकार, क्योंकि 27 बीजेपी विधायक ने जताया अविश्वास
x

झारखंड में नेता प्रतिपक्ष, पूर्व मुख्यमंत्री सह झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने कहा कि भाजपा विधायक रघुवर दास सरकार के साथ नहीं हैं. जब 27 भाजपा विधायकों ने इस सरकार के प्रति अविश्वास जाहिर कर दिया है, तो अल्पमत में आ चुकी सरकार को राज्यपाल तुरंत बर्खास्त करें.


जल्द सारे विपक्षी दल एकजुट होकर राज्यपाल से मिल कर रघुवर सरकार की बर्खास्तगी की मांग करेंगे. जमशेदपुर परिसदन में मंगलवार को उन्होंने कहा कि गैर शिड्यूल जिलों की नियोजन नीति के मसले पर कैबिनेट की अगली बैठक नेतरहाट में होने जा रही है. रघुवर सरकार की स्थानीय और नियोजन नीति पर नाराजगी जताते हुए लोगों ने भाजपा विधायकों को गांवों में घुसने से रोकना शुरू कर दिया है.


चुनाव सिर पर हैं इसलिए भाजपा विधायकों ने अपनी सरकार के फैसले के खिलाफ बोलना शुरू किया है. झामुमो इस मसले को तीन साल से उठा रहा है, सड़क से सदन तक. झामुमो का साफ मत है कि रघुवर सरकार की स्थानीय और नियोजन नीति से सबसे अधिक नुकसान झारखंड में रहने वाले सामान्य वर्ग के लोगों को हुआ है.

हेमंत सोरेन ने कहा कि 11 गैर अधिसूचित जिलों में नियोजन नीति की समीक्षा के लिए कैबिनेट मंत्री अमर बाउरी की अध्यक्षता में समिति बनाई गई है. झामुमो ने स्थानीय और नियोजन नीति का विरोध शुरू किया था तो रघुवर सरकार के मंत्री और भाजपा विधायकों को इसे संजीदगी से लेना चाहिए था.

Next Story