Archived

...तो इस वजह से लालू प्रसाद यादव रांची जाने से डर रहे थे

Vikas Kumar
1 May 2018 6:28 AM GMT
...तो इस वजह से लालू प्रसाद यादव रांची जाने से डर रहे थे
x
दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) से डिस्चार्ज किए गए राष्ट्रीय जनता दल (RJD) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव मंगलवार को रांची पहुंच गए।

रांची : दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) से डिस्चार्ज किए गए राष्ट्रीय जनता दल (RJD) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव मंगलवार को रांची पहुंच गए। अब रांची मेडिकल कॉलेज में उनका इलाज चल रहा है। इससे पहले सोमवार को लालू यादव एम्स से डिस्चार्ज किए जाने का कड़ा विरोध करते रहे।

एम्स से डिस्चार्ज होने के बाद लालू ने कहा कि यह उनके खिलाफ राजनीतिक साजिश है। उन्होंने कहा, 'मुझे कुछ हुआ तो इसके लिए सरकार जिम्मेदार होगी। नरेंद्र मोदी के दबाव में मुझे एम्स से डिस्चार्ज किया गया है। मैं पूरी तरह फिट नहीं हूं। बिना फिट हुए ही मुझे रांची भेजा जा रहा है।

वहीं एम्स से छुट्टी देकर रिम्स में भेजे जाने पर मचे बवाल पर एक नई सच्चाई सामने आई है। एम्स ने चिट्ठी जारी कर कहा है कि लालू यादव की मर्जी से उन्हें छुट्टी दी गई है। इतना ही नहीं एम्स की ओर से ये भी कहा गया है कि लालू यादव ने ये तक कहा था कि सोमवार को रांची के लिए राजधानी एक्सप्रेस चलती है, इसलिए यही दिन उनके लिए अनुकूल होगा।

दरअसल जानकारों की मानें तो AIIMS से फिट करार दिए गए लालू प्रसाद यादव को डर था कि जल्द ही रांची मेडिकल कॉलेज (RIMS) भी उन्हें फिट घोषित कर देगा और उसके बाद उन्हें वापस जेल जाना होगा।

मंगलवार को लालू को लेकर रांची के राजेंद्र इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज पहुंची ऐंबुलेंस में तैनात डॉक्टर लाल मांझी ने भी उनकी तबीयत ठीक बताई। डॉक्टर लाल के मुताबिक उम्र संबंधी कुछ शिकायतों को छोड़ दिया जाए तो, कुल मिलाकर उनकी सेहत ठीक है।

ऐसे में अब लालू को दोबारा जेल भेजे जाने की संभावना बन रही है। दिल्ली में रहते हुए लालू यादव को जेल की टेंशन नहीं थी। एम्स में रहने के दौरान लालू जिस तरह से तमाम राजनीतिक हस्तियों से मिलते रहे, उसने जरूर बीजेपी शासित मोदी सरकार के कान भी खड़े किए होंगे।

दिल्ली में राजनीति के केंद्र में खुद लालू भी इन मुलाकातों की अहमियत अच्छी तरह समझते हैं। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से पहले लालू एम्स में तृणमूल सांसद डेरेक ओ ब्रायन और आरएसएलपी नेता केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाह से भी मिले थे।

आपको बता दें चारा घोटाला मामले में सजा काट रहे लालू प्रसाद यादव को 28 मार्च को RIMS से AIIMS में शिफ्ट किया गया था। एम्स में लालू 34 दिन रहे। सोमवार (30 अप्रैल) को सुबह करीब 11 बजे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से AIIMS में मुलाकात के 2 घंटे बाद ही लालू यादव को डिस्चार्ज करने की खबर सामने आई थी।

Next Story