Archived

अब जेल में लालू प्रसाद यादव दे रहे है बीजेपी विधायक को ट्रेनिंग!

अब जेल में लालू प्रसाद यादव दे रहे है बीजेपी विधायक को ट्रेनिंग!
x
इस बात की बीजेपी विधायक ने की पुष्टि .

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद मुखिया लालू प्रसाद यादव इन दिनों चारा घोटाले में रांची की सीबीआई कोर्ट से सजा सुनाए जाने के बाद बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार में सजा काट रहे हैं. जेल में बेद होने के बावजूद भी बिहार की राजनीति में लालू अक्सर खबरों में बने हुए हैं. फिलहाल उनकी चर्चा जेल में राजनीतिक दांव-पेंच सिखाने के रूप में हो रही है.


खबर है कि बिहार की राजनीति के धुरी रहे और कभी केंद्र में किंग मेकर की भूमिका में रहे लालू इन दिनों बीजेपी के एक विधायक को सियासी दांव-पेंच सिखा रहे हैं. इस विधायक का नाम संजीव सिंह है जो धनबाद के झरिया से बीजेपी के विधायक हैं. संजीव सिंह अपने ही चचेरे भाई नीरज सिंह की हत्या के आरोपी हैं. ये दोनों नेता अक्सर होटवार जेल में बातें करते नजर आते हैं. दोनों जेल के एक ही अपर डिवीजन वार्ड में रह रहे हैं.

आपको बता दें कि भाजपा विधायक संजीव सिंह के पिता स्वर्गीय सूर्यदेव सिंह और लालू प्रसाद यादव के बीच घनिष्ठ संबंध रहे हैं. 1980 के दशक में लालू प्रसाद और सूर्यदेव सिंह ने बिहार विधान सभा में करीब-करीब एक साथ ही विधायकी शुरू की थी. ये दोनों एक ही पार्टी से विधायक बने थे. लिहाजा, एक ही राजनीतिक घराने से भी ताल्लुक रखते थे.इसीलिए, संजीव सिंह लालू यादव को चचा कहकर संबोधित करते हैं.

दोनों नेताओं के बीच अक्सर देश-दुनिया की बातें होती हैं. बिहार और झारखंड की राजनीति पर भी चर्चा होती है. मंगलवार (30 जनवरी) को जब संजीव सिंह झारखंड विधान सभा के बजट सत्र में भाग लेने विधान सभा पहुंचे तो उन्होंने पत्रकारों को बताया कि वे अक्सर लालू यादव से राजनीतिक मुद्दों पर बातें करते हैं. इसके अलावा घर-परिवार की भी बातें होती हैं.

आपको बता दें बिहार की राजनीत में जब तक लालू प्रसाद कुछ न बोलें तब तक सरगर्मी नहीं होती है. अब जेल में अंदर होने के बाबजूद भी रजनीतिक धुरी लालू के इर्द गिर्द ही घूम रही है. इस सरगर्मी से एनडीए में खलबली भी मची हुई है. अगर लालू की यह चाल कामयाब हुई तो अगला किंग मेकर फिर से लालू प्रसाद यादव ही होंगे.

Next Story