Archived

कर्नाटक विधानसभा चुनाव: आम आदमी पार्टी ने जारी की उम्‍मीदवारों की सूची, पढ़ें पूरी लिस्ट

Vikas Kumar
20 March 2018 8:04 AM GMT
कर्नाटक विधानसभा चुनाव: आम आदमी पार्टी ने जारी की उम्‍मीदवारों की सूची, पढ़ें पूरी लिस्ट
x
आगामी कर्नाटक विधानसभा चुनावों के मद्देनजर आम आदमी पार्टी (AAP) ने अपने उम्‍मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। पार्टी ने अभी 18 सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है।

कर्नाटक : आगामी कर्नाटक विधानसभा चुनावों के मद्देनजर आम आदमी पार्टी (AAP) ने अपने उम्‍मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। पार्टी ने अभी 18 सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है।

आम आदमी पार्टी पहली बार कर्नाटक विधानसभा चुनाव लड़ रही है। पार्टी द्वारा जारी पहली सूची में 9 उम्‍मीदवार बंगलुरू से हैं और 9 शिकारीपुरा और हुबली-धारवाड़ सहित अन्‍य जिलों से हैं।

बता दें इससे पहले पार्टी ने कर्नाटक में 2014 के आम चुनावों में अपने प्रत्‍याशी उतारे थे। पार्टी का कहना है कि वह कर्नाटक में भी सरकार का दिल्‍ली मॉडल लाने का वादा करती है। इसके साथ ही कर्नाटक में भी दिल्‍ली की तरह शिक्षा अौर स्‍वास्‍थ्‍य पर काम करेगी।

गौरतलब है इस बार कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कई नई राजनीतिक पार्टियों चुनाव लड़ेगी। आम आदमी पार्टी के संस्थापक सदस्य रहे योगेंद्र यादव की पार्टी 'स्वराज अभियान' ने भी इस बार मंड्या जिले में मेलुकोट से चुनाव लड़ने का फैसला किया है।

इसके अलावा एआईएमआईएम के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी, मायावती की बसपा और शरद पवार की एनसीपी भी कर्नाटक विधानसभा चुनावों में अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। बीएसपी और एनसीपी ने जेडीएस से गठबंधन किया है। ऐसे में इस बार कर्नाटक का चुनाव काफी दिलचस्प रहने वाला है।

Next Story