Archived

कर्नाटक सरकार संकट में, आठ विधायकों ने दी इस्तीफे की धमकी

कर्नाटक सरकार संकट में, आठ विधायकों ने दी इस्तीफे की धमकी
x

कर्नाटक सरकार का नाटक खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. पहले बीएस येदुयुरिप्पा की सरकार गडबड हुई. उसके बाद कुमार स्वामी ने शपथ ली. लेकिन जिस दिन से शपथ ली है दिन अच्छे नहीं चल रहे है. विपक्षी एकता का सन्देश देते हुए शपथ ग्रहण करना अब अपने विधयाकों को संभालना भारी पड़ रहा है. अब आठ विधायकों ने इस्तीफे की पेशकस कर दी है. कर्नाटक में उठा नाटक पता नहीं कब किस और चल दें संदेह बना हुआ है.


उधर बीजेपी भी इस घटनाक्रम पर पल पल निगाह गडाए बैठी है. उसका कारण है शपथ ग्रहण के बाद पहली बार अमित शाह और मोदी का प्लान ध्वस्त हुआ है. इसलिए चुपचाप तो वो भी नहीं बैठेंगे. लेकिन जिस तरह कुमार स्वामी सरकार पहले दिन से दबाब में आई हुई है उससे कुछ कहना मुश्किल है. कि ऊंट किस करवट से बैठेगा. अभी इस मामले पर और इंतजार की जरूरत है.


बता दें कि 15 दिन पुरानी कर्नाटक सरकार मुश्किल में आ गई है. मंत्रीपद नहीं मिलने से नाराज 8 विधायकों ने इस्तीफ़े की धमकी दी है. अगर यह आठ विधायक इस्तीफा देते है तो कर्नाटक में दस सीटों पर चुनाव होगा. एक विधायक की अभी मौत हो गई है. फिर बीजेपी और कांग्रेस में सरकार को लेकर टकराव बढने की उम्मीद बढ़ जायेगी. क्योंकि पूर्ण बहुमत के लिए बीजेपी को भी नौ विधायक की जरूरत है.

Next Story