Archived

कर्नाटक में एयरपोर्ट पर अमित शाह और राहुल गाँधी के विमान की सघन तलाशी, उड़े होश

कर्नाटक में एयरपोर्ट पर अमित शाह और राहुल गाँधी के विमान की सघन तलाशी, उड़े होश
x
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी और भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह के शेष विमानों के उत्तर कर्नाटक में हुबली हवाईअड्डा पर उतरने के बाद मंगलवार को अधिकारियों ने इन विमानों की तलाशी ली.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी और भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह के शेष विमानों के उत्तर कर्नाटक में हुबली हवाईअड्डा पर उतरने के बाद मंगलवार को अधिकारियों ने इन विमानों की तलाशी ली. ये दोनों नेता कर्नाटक में 12 मई को होने जा रहे चुनाव में प्रचार करने आये थे. प्रदेश में आचार सहिंता का परिपालन कराए जाने के उद्देश्य से इन विमानों की तलाशी ली गई. यह तलाशी आयकर विभाग के अधिकारीयों ने ली.


तलाशी अभियान में जिला स्तर के तीन अधिकारी शामिल थे. अधिकारियों ने बताया कि कर्नाटक में मुक्त एवं निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित करने के मद्देनजर निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार यह अभियान चलाया गया. धारवाड़ जिला के उपायुक्त एस बी बोम्मनाहल्ली ने बताया, 'आयोग( निर्वाचन) के नोडल अधिकारी करपले के नेतृत्व में टीम ने आकस्मिक तलाशी ली. राहुल गांधी एवं अमित शाह जिन विमानों से पहुंचे, हमने उनकी तलाशी ली. इसके पीछे कोई नीहित मंशा नहीं थी.'


शाह एवं राहुल नई दिल्ली से अलग अलग विमानों से हुबली हवाईअड्डा पहुंचे थे. उनके पहुंचते ही चुनाव नोडल अधिकारी करपले एवं हीरे गौड़ा और योगानंद के नेतृत्व में टीम ने उनके विमानों की तलाशी ली और चुनाव आचार संहिता के संभावित उल्लंघन की जांच की. तलाश अभियान पूरा होने के बाद गौड़ा ने संवाददाताओं को बताया, 'हमें उनके सामान में कुछ नहीं मिला. शाह के साथ दो और लोग थे. हमने उनके नामों की जांच नहीं की.'


आयकर विभाग ने मंगलवार को कहा कि वह कर्नाटक विधानसभा चुनाव में धन बल के इस्तेमाल को नियंत्रित कर स्वच्छ चुनाव सुनिश्चित करने के लिए कदम उठा रहा है. कर्नाटक और गोवा क्षेत्र के आयकर महानिदेशक( जांच) ने कहा कि चुनाव आयोग की ओर से दिए गए अधिकारों के मुताबिक विभाग ने कदम उठाये हैं.

विभाग ने यहां एक विज्ञप्ति में कहा कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव के संबंध में सूचना और शिकायत प्राप्त करने के लिए यहां 24X7 नियंत्रण कक्ष बनाया गया है. इसमें कहा गया है कि आयकर विभाग बेहिसाब पैसे के इस्तेमाल को नियंत्रित करने के लिए खास तौर पर काम रहा है.

Next Story