Archived

बड़ी खबर: मायावती ने थामा देवगौड़ा का हाथ, बीजेपी कांग्रेस हैरान !

बड़ी खबर: मायावती ने थामा देवगौड़ा का हाथ, बीजेपी कांग्रेस हैरान !
x

यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा मुखिया मायावती ने भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के सामने कर्नाटक में एक नया विकल्प दिया है. मायावती ने पूर्व पीएम एचडी देवगौड़ा का हाथ थाम लिया है.


इस बार बहुजन समाजवादी पार्टी -जनता दल सेक्‍युलर के साथ गठबंधन कर चुनाव मैदान में उतरेगी. इस बारे में जनता दल सेक्‍युलर के दानिश अली ने कहा कि बसपा ने पहली बार उनके दल के साथ गठबंधन किया है. अब वे दोनों मिलकर कर्नाटक विधानसभा चुनाव लड़ेंगे.

इस संबंध में 17 फरवरी को बंगलौर से साझा चुनाव अभियान की शुरुआत की जाएगी. जिसमें मायावती और एचडी देवेगौड़ा एक मंच पर खड़े होंगे. साथ ही राज्‍य की जनता से चुनावों में मतदान की अपील करेंगे.


वहीं बसपा के सतीश चंद्र मिश्रा ने बताया कि कर्नाटक विधानसभा चुनावों में 14 जिलों में बसपा के उम्‍मीदवार होंगे और बाकी जगहों पर जनता दल सेक्‍युलर के उम्‍मीदवार खड़े होंगे. दोनों ही दलों की अोर से मुख्‍यमंत्री उम्‍मीदवार एसडी कुमारस्‍वामी होंगे.

जनता दल सेक्‍युलर के कुंवर दानिश अली का कहना है कि ये गठबंधन सिर्फ विधानसभा के लिए नहीं है बल्कि लोकसभा चुनाव में भी जारी रहेगा. इस बात की घोषणा के समय बसपा के प्रतिनिध के तौर पर बसपा के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्र मौजूद रहे.

Next Story