Archived

मंत्री की मौजूदगी में मौलवी ने दिया यह बयान, सुनकर हिन्दुओं के खड़े हुए कान

मंत्री की मौजूदगी में मौलवी ने दिया यह बयान, सुनकर हिन्दुओं के खड़े हुए कान
x
हाशमी ने उर्दू में कहा , ‘‘मैं आपके संज्ञान में लाना चाहता हूं कि दो माह में बकरीद आने वाला है. गाय के नाम पर यह शैतान शरारत करेगा. मैं आपको (मंत्री को) पहले ही बता रहा हूं ताकि गाय के साथ कोई और कुर्बानी ना हो.’’

भाषा

कर्नाटक में एक मंत्री की मौजूदगी में एक मौलवी ने कथित तौर पर कहा कि राज्य में बकरीद के दौरान गाय की कुर्बानी दी जाएगी. उनके इस बयान से नया विवाद पैदा हो गया है क्योंकि राज्य में गोहत्या प्रतिबंधित है.


उत्तरी कर्नाटक के विजयपुरा में रमजान की नमाज के दौरान राज्य के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री शिवानंद पाटिल की मौजूदगी में दो दिन पहले तनवीर हाशमी ने कथित तौर पर यह बयान दिया. हाशमी विजयपुरा के हाशिम पीर दरगाह के प्रमुख हैं. इस कथित बयान का वीडियो वायरल हो रहा है. हाशमी के बयान के समय मंत्री ने कोई टिप्पणी नहीं की.



हाशमी ने उर्दू में कहा, 'मैं आपके ध्‍यान में लाना चाहता हूं कि दो महीने में बकरीद आने वालीी है. गाय के नाम पर यह शैतान शरारत करेगा. मैं आपको (मंत्री को) पहले ही बता रहा हूं ताकि गाय के साथ कोई और कुर्बानी ना हो.' हाशमी का यह बयान पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा विधायक बासनगौड़ा पाटिल यतनाल की एक विवादित टिप्पणी के कथित वीडियो के सामने आने के कुछ दिन बाद आया है.

इस वायरल वीडियो में यतनाल ने पार्षदों को केवल हिंदुओं के लिए काम करने का निर्देश दिया था. इस वीडियो में यतनाल कथित रुप से कह रहे हैं, 'मैं सभी पार्षदों से मिला था. मैंने उनसे कहा है कि वे केवल हिंदुओं के लिए काम करें, जिन्होंने बीजापुर में मेरे पक्ष में वोट डाला, न कि मुसलमानों के लिए.' यतनाल ने कहा , ''मैंने प्रारंभ में मुसलमानों को बिल्कुल ना कहा, मैंने अपने लोगों को निर्देश दिया कि टोपी और बुर्का वाला कोई भी व्यक्ति मेरे कार्यालय नहीं आए और मेरे बगल में खड़ा नहीं हो.'

Next Story