Archived

आयकर रिटर्न फाइल करना इस शख्स को पड़ा महंगा, जांच में सामने आई चौंकाने वाली सच्चाई

Vikas Kumar
30 Jan 2018 9:30 AM GMT
आयकर रिटर्न फाइल करना इस शख्स को पड़ा महंगा, जांच में सामने आई चौंकाने वाली सच्चाई
x
टैक्स भरना अच्छी बात होती है लेकिन एक व्यक्ति को यह महंगा पड़ गया। जब पुलिस ने की जांच तो सामने आई ये सच्‍चाई, आयकर विभाग के अधिकारी भी चौंक गए...

बेंगलुरु : टैक्स भरना अच्छी बात होती है लेकिन बेंगलुरु में एक व्यक्ति को यह महंगा पड़ गया। दिहाड़ी का काम करने वाले इस शख्स ने आईटी रिटर्न फाइल करके आयकर विभाग के अधिकारियों को भी चौंका दिया।

दरअसल, मजदूर द्वारा फाइल रिटर्न में उसके पास 40 लाख रुपये की संपत्ति होने का जिक्र किया गया है। ये पूरा मामला बेंगलुरू का है। इस रिटर्न को देखने के बाद विभाग ने 34 साल के मजदूर रचप्पा रांगा को अपनी संपत्ति का ब्योरा देने के लिए दफ्तर बुलाया क्योंकि उसने रिटर्न में आय का स्रोत नहीं लिखा था।

अधिकारियों ने बाद में इसकी सूचना पुलिस को भी दी गई। इस मजदूर ने अपनी सालाना आय 40 लाख बताई और इसका स्रोत भी उजागर नहीं किया। शक होने पर मजदूर पर नजर रखी गई और पाया कि वह असल में एक ड्रग डीलर है।

सूत्रों के मुताबिक, जब आयकर विभाग ने रचप्पा के खिलाफ जांच शुरू की थी उसने वकीलों की सलाह पर खुद को क्लास-1 ठेकेदार के रूप में रजिस्टर कराया। पुलिस जांच में पता लगा कि साल 2013 तक रचप्पा मजदूर था। उसके बाद उसने ड्रग-डीलिंग शुरू की। उसने कई युवाओं को काम पर लगाया और इस धंधे में करोड़ों रुपये भी कमाए।

यही नहीं, वह कनकपुरा रोड पर 40,000 रुपये के किराये वाले विला में रहता है। उसके पास गाड़ी और गांव में संपत्ति भी है। बताया जाता है कि वह हर महीने लगभग 30 किलो गांजा बेचता था जिसकी कीमत लगभग 35,000 रुपये किलो थी। पुलिस ने उसकी गाड़ी, मोबाइल, 5 लाख नकदी और 26 किलोग्राम गांजा बरामद किया है।

Next Story