Archived

कर्नाटक सरकार ने किसानों को दी बड़ी राहत, कर्ज माफी को दी मंजूरी

Arun Mishra
1 July 2018 12:52 PM GMT
कर्नाटक सरकार ने किसानों को दी बड़ी राहत, कर्ज माफी को दी मंजूरी
x
बैठक में यह भी फैसला लिया गया है कि गरीबों के लिए अगले पांच सालों में कर्नाटक में 10 लाख घरों का निर्माण किया जाएगा।

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी की अध्यक्षता में आज हुई बैठक में कई अहम निर्णय लिए गए है। आज हुई इस अहम बैठक के बाद जेडीएस नेता दानिश अली ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि बैठक में कर्नाटक की जनता और किसानों को लेकर कई अहम फैसले किए गए हैं।

जिसके मुताबिक किसानों के सभी कर्जों को माफ कर दिया गया है। इसे लेकर विस्तृत जानकारी कर्नाटक विधानसभा के बजट सेशन के दौरान दी जाएगी। इसके अलावा समन्वय कमेटी की बैठक में यह भी फैसला लिया गया है कि गरीबों के लिए अगले पांच सालों में कर्नाटक में 10 लाख घरों का निर्माण किया जाएगा।



इसके अलावा कर्नाटक में खेल को प्रोत्साहन देने के लिए नई खेल नीतियों को लागू किया जाएगा। जेडीएस नेता दानिश अली ने बताया कि इसके अलावा राज्य में नई नौकरियों के लिए स्कील डेवलपमेंट पर विशेष तौर पर ध्यान दिया जाएगा।

आपको बता दे कि यह सभी अहम फैसले कर्नाटक के मुख्यमंत्री कुमारस्वामी की अध्यक्षता वाली समन्वय कमेटी की बैठक में लिए गए हैं। बता दे कि इस बैठक में कांग्रेस नेता सिद्दरामैया और उप-मुख्यमंत्री जी परमेश्वरम के अलावा जेडीएस नेता दानिश अली भी मौजूद थे। गौरतलब है कि कर्नाटक में जेडीएस-कांग्रेस गठबंधन की सरकार है।

Next Story