Archived

मध्यप्रदेश: कोलारस और मुंगावली विधानसभा उपचुनाव के नतीजे थोड़ी देर में

मध्यप्रदेश: कोलारस और मुंगावली विधानसभा उपचुनाव के नतीजे थोड़ी देर में
x
मध्यप्रदेश की कोलारस और मुंगावली उपचुनाव की मतगणना 8 बजे से शुरू

भोपाल: मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले की कोलारस विधानसभा उपचुनाव और अशोकनगर जिले की मुंगावली विधानसभा उपचुनाव के परिणाम अब बस कुछ ही देर में आपके सामने आ जायेंगे. इस परिणाम से मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान और कांग्रेस के नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया की साख का सवाल जुड़ा हुआ है.


इन दोनों विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव को कांग्रेस और बीजेपी (भारतीय जनता पार्टी) के बीच 2019 आम चुनाव के एक और सेमीफाइनल के रूप में देखा जा रहा है. ये सीटें सीधे तौर पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीच प्रतिष्ठा की लड़ाई बनी हुई है.


मतगणना सुबह 8 बजे से शुरू होगी. कोलारस की मतगणना शासकीय आईटीआई कॉलेज, बॉयपास रोड, कोलारस में होगी जबकि मुंगावली में वोटों की गिनती अशोकनगर स्थित शासकीय नेहरू डिग्री कॉलेज में की जाएगी.

इन उपचुनावों में यूं तो कुल 35 प्रत्याशियों की किस्मत दांव पर है लेकिन वास्तव में शिवराज और ज्योतिरादित्य की साख दांव पर है. कोलारस में जहां 22 प्रत्याशी मैदान में थे वहीं मुंगावली में कुल 13 प्रत्याशी किस्मत आजमा रहे हैं. कोलारस उप-चुनाव के वोटों की गिनती के लिए 23 राउंड होंगे, जबकि मुंगावली में मतों की गणना 19 राउंड में होगी.

Next Story