Archived

मध्यप्रदेश उपचुनाव: कोलारस और मुंगावली विधानसभा सीट के लिए मतदान आज

मध्यप्रदेश उपचुनाव: कोलारस और मुंगावली विधानसभा सीट के लिए मतदान आज
x

मध्यप्रदेश में दो विधानसभा में उपचुनाव हो रहा है. कोलारस और मुंगावली विधानसभा में उपचुनाव के लिए आज मतदान हो रहा है. यहाँ कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी में आमने सामने कांटे की टक्कर है.

मध्य प्रदेश के दो विधानसभा सीटों कोलारस और मुंगावली पर उपचुनाव के लिए मतदान शुरू हो गया है. राज्य में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने है. ऐसे में 'सत्ता का सेमीफाइनल' बने उपचुनाव में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और कांग्रेस की तरफ से मुख्यमंत्री पद के दावेदार के रूप में उभर रहे ज्योतिरादित्य सिंधिया की साख दांव पर लगी है.


मुंगावली में कांग्रेस विधायक महेन्द्र सिंह कालूखेड़ा के निधन होने से और कोलारस में कांग्रेस के विधायक रामसिंह यादव के निधन होने से चुनाव कराने पड़ रहे है. मुंगावली उपचुनाव में कुल 13 उम्मीदवार मैदान में हैं जबकि मुख्य मुकाबला कांग्रेस के उम्मीदवार बृजेन्द्र सिंह यादव और भाजपा उम्मीदवार बाई साहब यादव के बीच है. कोलारस में कुल 22 उम्मीदवार इस चुनावी समर में है और मुख्य मुकाबला कांग्रेस के महेन्द्र सिंह यादव और भाजपा के देवेन्द्र जैन के बीच है.

उपचुनाव के मतदान में कोलारस निर्वाचन क्षेत्र के दो लाख 44 हजार 457 मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग करेंगे. इनमें एक लाख 30 हजार 697 पुरुष, एक लाख 13 हजार 753 महिला और सात थर्ड जेंडर शामिल हैं.

Next Story