Archived

फौजी की मौत के 4 दिन बाद मंगेतर ने उठाया ऐसा खौफनाक कदम, परिजनों के उड़े होश!

Arun Mishra
9 Dec 2017 10:29 AM GMT
फौजी की मौत के 4 दिन बाद मंगेतर ने उठाया ऐसा खौफनाक कदम, परिजनों के उड़े होश!
x
मंगेतर नीलेश की मौत की सूचना लगते ही रानी सदमे में चली गई थी..!
इंदौर : दिवंगत सैनिक नीलेश धाकड़ की मौत के चार दिन बाद उसकी मंगेतर ने भी फांसी लगाकर जान दे दी। रानी ने बरखेड़ा सोमा स्थित अपने घर पर शनिवार अलसुबह फांसी लगा ली। सुबह भाई ने देखा तो बहन लोहे की रॉड से लटक रही थी। उसे इस हाल में देख भाई चीखते हुए भागा और अन्य लोगों को जानकारी दी। गौरतलब है कि श्रीनगर में एक हादसे में गोली लगने से नीलेश की मौत हो गई थी। इसके बाद से ही रानी सदमे में थी, दोनों की शादी अगले साल 28 अप्रैल को होनी थी। सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया।
मिली जानकारी अनुसार बरखेड़ा सोमा निवासी रानी पिता मनोहरलाल धाकड़ की शादी सैनिक नीलेश धाकड़ से होनी थी। मनोहरलाल की दो बेटियां ज्योति और रानी हैं और बेटा नीलेश है। रानी के चचेरे भाई दशरथ ने बताया कि मंगेतर नीलेश की मौत की सूचना लगते ही रानी सदमे में चली गई थी। उसने खाना-पीना भी नहीं के बराबर कर दिया था।
उसकी यह हालत देख हमें डर था कि वह कहीं कोई गलत कदम ना उठा ले, इसलिए उसे लगातार सदमे से बाहर निकालने की कोशिश कर रहे थे। हमेशा चहकने वाली रानी चार दिन से गुमसुम थी। शनिवार सुबह पिताजी खेत पर चले गए थे और मां काम कर रही थी।
भाई नीलेश जब सोकर उठा और पीछे गया तो बहन रानी बाड़े में फंदे पर झूल रही थी। उसे इस हाल में देख घबराया भाई चीखते हुए बाहर अाया। मां ने उससे पूछा तो उसने रोते हुए बहन के फांसी में लटके होने की बात कही। यह सुनते ही मां बदहवास हो गई। चीख सुन अन्य परिजन घर पर पहुंचे और पिता को सूचना दी। बाद से ही के पीछे बाड़े में अलसुबह फांसी लगा ली।
देवास के घिचलाय के रहने वाले सेना के जवान नीलेश धाकड़ की मंगलवार को श्रीनगर में एक हादसे में गोली लगने से मौत हो गई थी। गुरुवार शाम को सैन्य सम्मान के साथ गांव में ही उसका अंतिम संस्कार हुआ था। परिजनों ने नीलेश की मौत की सूचना जब बेटी ज्योति को बताई तो वह सदमें में चली गई थी। परिजनों ने उसे खूब समझाया, लेकिन वह सदमे से बाहर ही नहीं आ पा रही थी। संभवत: इसी कारण उसने मौत को गले लगा लिया।
Next Story