Archived

संत भय्यूजी महाराज ने खुद को मारी गोली, अस्पताल में मौत

भय्यू जी महाराज ने खुद को मारी गोली
x
भय्यू जी महाराज ने खुद को मारी गोली
संत भय्यु जी महाराज का निधन समर्थकों में मायूसी
मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में राष्ट्र संत की उपाधि पाए भय्यू जी महाराज ने खुद को गोली मार ली. उन्हें फौरन ही अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. अभी तक घटना के कारणों का पता नहीं चल पाया है. मध्य प्रदेश में भय्यू जी महाराज को शिवराज सरकार में राज्यमंत्री का दर्जा प्राप्त था. कुछ वक्त पहले ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उन्हें राज्यमंत्री का दर्जा दिया था.
1968 को जन्मे भय्यू महाराज का असली नाम उदय सिंह देखमुख है. वह कपड़ों के एक ब्रांड के लिए कभी मॉडलिंग भी कर चुके हैं. भय्यू महाराज का देश के दिग्गज राजनेताओं से संपर्क थे. हालांकि वह शुजालपुर के जमींदार परिवार से ताल्लुक रखते थे.

भय्यू जी महाराज तब चर्चा में आए थे जब 2011 में अन्ना हजारे के अनशन को खत्म करवाने के लिए तत्कालीन केंद्र सरकार ने उन्हें अपना दूत बनाकर भेजा था. इसी के बाद ही अन्ना ने उनके हाथ से जूस पीकर अनशन तोड़ा था. वहीं पीएम बनने के पहले गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में मोदी सद्भावना उपवास पर बैठे थे. उस उपवास को तुड़वाने के लिए उन्होंने भय्यू महाराज को आमंत्रित किया था.
उनका सदगुरु दत्त धामिर्क ट्रस्ट नाम का ट्रस्ट भी चलता है. अपने ट्रस्ट के जरिए वह स्कॉलरशिप बांटते थे. कैदियों के बच्चों को पढ़ाते थे. और किसानों को खाद-बीज मुफ्त बांटते थे. अभी यह जानकारी नहीं मिल पा रही कि आखिर यह हादसा क्यों हुआ. उनके मरने की खबर सुनते ही समर्थक इंदौर स्तिथ अस्पताल पहुंचना शुरू गो गये. उनकी मौत की खबर सुनकर उनके समर्थकों में मायूसी दौड़ गई है.

Next Story