Archived

स्कूल में करती थी टीचर 4 साल की बच्ची से ऐसी हरकत, बच्ची ने खोला राज़

आनंद शुक्ल
9 Dec 2017 9:24 AM GMT
स्कूल में करती थी टीचर 4 साल की बच्ची से ऐसी हरकत, बच्ची ने खोला राज़
x
स्कूल भी अब बच्चों के लिए असुरक्षित स्थान बनते नजर आ रहे है। दिन प्रतिदिन ऐसी घटनाए सामने आ रही है जिससे मां-पिता की अपने बच्चों को लेकर काफी चिंता मे डूबे हुए नजर आ रहे है।

मध्य प्रदेश: स्कूल भी अब बच्चों के लिए असुरक्षित स्थान बनते नजर आ रहे है। दिन प्रतिदिन ऐसी घटनाए सामने आ रही है जिससे मां-पिता की अपने बच्चों को लेकर काफी चिंता मे डूबे हुए नजर आ रहे है। ऐसी ही घटना एक इंदौर के प्ले स्कूल में पढ़ने वाली साढे़ चार साल की बच्ची के साथ यौन शोषण का शिकार हुई है। वही परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने प्ले स्कूल चेन की तीन महिला अध्यापकों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस के मुताबिक आरोपी टीचरों ने स्कूल समय में ही बच्ची का यौन शोषण कर और उसका वीडियो बनाया था। तीनों के खिलाफ आईपीसी और पॉक्सो एक्ट की अलग-अलग धाराओं के तहत पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

जानकारी के मुताबिक पीड़ित बच्ची ने अपनी मां को पूरी घटना की जानकारी दी थी। मालगंज इलाके के जंगमपुरा स्थित यूरो किड्स इंटरनेशनल स्कूल में पढने वाली बच्ची पिछले कुछ दिनों से अपने परिजनों से प्राइवेट पाट्र्स में दर्द की शिकायत कर रही थी। घटना से नाराज बच्ची के परिजनों ने आरोपी टीचरों पर हमला करने का प्रयास किया था। दूसरी ओर आरोपी शिक्षिकाएं मामले को पूरी तरह गलत बता रही है। एक टीचर ने कहा कि उन्होंने अब तक बच्ची को पढ़ाया ही नही तो उससे कभी कोई बातचीत ही नही हुई। दूसरे ने कहा कि वह पिछले 15 दिनों से उस बच्ची से मिली ही नही। टीचर ने कहा, 'बच्ची ने जो कुछ कहा वह गलत है। मै सिर्फ प्लेग्रुप स्टूडेंट्स को पढ़ाती हूं। मैंने उसकी क्लास में कभी नही पढ़ाया।' बच्ची ने बताया कि उसके स्कूल की शिक्षक अश्लील हरकते करने के साथ ही उसका वीडियों भी बनाती थी। बच्ची ने अपनी मां और मामा को अपनी क्लास रूम का एक एक बैंच दिखाते हुए कहा कि यहीं उससे गलत हरकत हुई। जिसके बाद परिजनों ने आपा खो दिया और स्कूल में मौजूद शिक्षकों के साथ मारपीट कर दी।

स्कूल के डायरेक्टर भी टीचरों से सहमति जताते हुए बोले, 'यह सिर्फ एक बच्ची का आरोप है और मुझे पूरा विश्वास है कि स्कूल में इस तरह की कोई घटना नहीं हुई होगी।' वहीं बच्ची की मां ने बताया कि उनकी बेटी पिछले कुछ दिनों से बेहद परेशान थी और प्राइवेट पार्ट्स में दर्द बता रही थी। बच्ची के मामा ने बताया, 'जब मेरी बहन (बच्ची की मां) ने उससे बात की तो उसने बताया कि उसकी स्कूल टीचरों ने प्राइवेट पार्ट में उंगली डाली। उन्होंने ऐसा करते हुए बच्ची को मारा भी और विडियो भी बनाया। उसने तीनों महिला टीचरों की पहचान की और कहा था कि इन्हीं तीनों ने उसके साथ गलत काम किया।'

Next Story