Archived

कांग्रेस नेता कमलनाथ को मिलेगी ये बड़ी जिम्मेदारी, आज हो सकती है घोषणा

Vikas Kumar
23 April 2018 7:02 AM GMT
कांग्रेस नेता कमलनाथ को मिलेगी ये बड़ी जिम्मेदारी, आज हो सकती है घोषणा
x
आगामी विधानसभा चुनावों को देखते हुए कांग्रेस में पिछले एक दो दिन से प्रदेश संगठन में बदलाव को लेकर सुगबुगाहट फिर से तेज हो गई है।

इंदौर : आगामी विधानसभा चुनावों को देखते हुए कांग्रेस में पिछले एक दो दिन से प्रदेश संगठन में बदलाव को लेकर सुगबुगाहट फिर से तेज हो गई है। कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता कमलनाथ को मध्य प्रदेश में नई जिम्मेदारी मिल सकती है।

प्रदेश में कमलनाथ की बढ़ी सक्रियता के बाद अब कांग्रेस संगठन में बदलाव की तस्वीर भी अब साफ होने लगी है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आगामी चुनावों में बीजेपी से मुकाबला करने के लिए कांग्रेस अब वरिष्ठ नेता कमलनाथ को मध्य प्रदेश अध्यक्ष की कमान सौपने की तैयारी में है।

माना जा रहा है प्रदेश अध्यक्ष के दावेदारों में सबसे ऊपर कमलनाथ का नाम है। कमलनाथ के नाम को लेकर पूर्व प्रदेश अध्यक्ष समेत कांग्रेस के और नेता भी सहमत है। सूत्रों के मुताबिक आज दिल्ली से मध्य प्रदेश अध्यक्ष के नाम की घोषणा हो सकती है।

दरअसल, जबलपुर में हुई प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के दौरान कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ ने अध्‍यक्ष की घोषणा पर कहा था कि कुछ देर और इंतजार कीजिये। इसके बाद कांग्रेस के गलियारों में इस बदलाव की चर्चाएं गर्म होने लगी हैं।

वहीं, बीजेपी पार्टी का मानना है कि कमलनाथ एकउम्रदराज नेता हैं और छिंदवाड़ा तक सीमित हैं। इंदौर पहुंचे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ ने कहा कि जल्द ही अध्यक्ष की घोषणा हो जाएगी। कमलनाथ के प्रदेशाध्यक्ष बनने को लेकर लम्बे समय से कयास लगाए जा रहे है लेकिन कमलनाथ ने साफ कर दिया कि प्रदेशाध्यक्ष का ऐलान एक दो दिन में ही हो जाएगा।

इस दौरान कांग्रेस की ओर से मुख्यमंत्री का चेहरा कौन होगा इस सवाल पर कमलनाथ ने कहा कि अभी एक चेहरा घोषित नहीं होगा सब मिलकर चुनाव लड़ेंगे और संगठन की मजबूती को लेकर काम करेंगे। लेकिन आगे चलकर अगर चेहरा घोषित करने की जरूरत पड़ेगी तो ऐसा भी कर दिया जाएगा।

Next Story