Archived

MP : मां के शव को पोस्टमार्टम के लिए बाइक से बांध किया कई किलोमीटर का सफर

Arun Mishra
11 July 2018 3:59 AM GMT
MP : मां के शव को पोस्टमार्टम के लिए बाइक से बांध किया कई किलोमीटर का सफर
x
मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ का मंगलवार से लगातार वायरल हो रहा वीडियो दिल को बेहद झोकझोर देनेवाला है।
मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ का मंगलवार से लगातार वायरल हो रहा वीडियो दिल को बेहद झोकझोर देनेवाला है। वीडियो क्लिपिंग्स में यह दिखाया गया है कि एक युवक अपनी मां के शव को टीकमगढ़ जिले के पोस्टमार्टम सेंटर तक बाइक में बांध कर ले गया। इस वीडियो के आने के बाद प्रशासन और पुलिस विभाग में हड़कंप मचा हुआ है।
पूरे मामले से वाकिफ पुलिस अधिकारी ने बताया कि मस्तपुर गांव की रहनेवाली कुंवर बाई को सांप के काटने के चलते रविवार को मौत हो गई। हालांकि, उसे बचाने के लिए मोहनगढ़ कम्युनिटी सेंटर में भर्ती भी कराया गया।


उसके बाद स्थानीय पुलिस ने उसके बेटे राजेश को कहा कि वो अपनी मां के शव को पोस्टमार्टम कराने के लिए 35 किलोमीटर दूर टीकमगढ़ जिला मुख्यालय लेकर जाए। हालांकि, प्रशासन ने इसके लिए राजेश को कोई शव वाहन उपलब्ध नहीं करायी। ख़बरों के मुताबिक, उसके बाद राजेश ने मां के शव को चचेरे भाई की मदद से अपनी बाइक में बांध दिया। हालांकि, जब वे अपने गांव में शव को लेकर आया उस वक्त राजेश को अस्पताल प्रशासन की तरफ से गाड़ी मुहैया करा दी गई थी।
जब इस घटना के बारे में जिला कलेक्टर अभिजीत अग्रवाल से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि उन्हें हेल्थ डिपार्टमेंट अथॉरिटिज की ओर से यह कहा गया कि मां को सांप काटने के के बाद राजेश अपनी मां को उपचार के लिए मंदिर में लेकर जाना चाह रहा था। लेकिन, बाद में वह जिला अस्पताल लेकर गया जहां पर उसकी मां को नहीं बचाया जा सका। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग ने राजेश को अस्पताल से घर वापस आने के लिए गाड़ी मुहैया करायी थी।
कलेक्टर ने आगे बताया कि अगर वे युवक 108 पर एंबुलेंस के लिए संपर्क करते तो उन्हें जिला अस्पताल तक लेकर जाने के लिए शव वाहन मुहैया करा दी जाती।
Next Story