Archived

मोदी ने जीत की दे दी बधाई, लेकिन यहाँ तो हो गई शर्मनाक हार!

मोदी ने जीत की दे दी बधाई, लेकिन यहाँ तो हो गई शर्मनाक हार!
x
महाराष्ट्र में 3700 जगहों पर हुए ग्राम पंचायत के चुनावों में बीजेपी को कई जगहों पर झटका लगा है. मुख्यमंत्री द्वारा गोद लिए गए गांव में बीजेपी समर्थित प्रत्याशी हार गया वहीं दूसरी तरफ कई जगहों में उसे बढ़त भी मिली है.
मुख्यमंत्री ने विदर्भ के जिस फेटरी गांव को गोद लिया था वहां पर पंचायत चुनाव में कांग्रेस एनसीपी की उम्मीदवार धनश्री ढोमणे सरपंच चुनाव जीतीं. वहीं नागपुर के प्रभारी मिनिस्टर के गोद लिए गांव में भी बीजेपी को शिकस्त मिली.
नागपुर के प्रभारी मंत्री चंद्रशेखर बावनकुले के गोद लिए गांव में बीजेपी हार गई. यहां कांग्रेस के सुनील गंगाराम धुपपचारे ने सुरादेवी गांव सरपंच का चुनाव जीता.
इसके साथ ही कई कैबिनेट मंत्रियों के इलाके में भी बीजेपी का परफॉरमेंस काफी कमजोर रही. महाराष्ट्र के दिग्गज मंत्री सुधीर मुंगुंटीवार के जिले से चंद्रपुर में कांग्रेस ने 52 में से 27 सीटें जीत लीं. पुणे के इंदापुर तहसील की 26 में से 18 सीटें कांग्रेस की झोली में गई.
अमरावती में भी भाजपा की हालत खस्ता दिखाई दी. कई तहसीलों में भाजपा के जीत का आंकड़ा कांग्रेस और एनसीपी से कमजोर रहा. सांगली में भी कांग्रेस की झोली में भाजपा से ज्यादा सीटें आईं.
पुणे के मावल में बीजेपी के पक्ष में अच्छा नतीजा रहा. यहां पर 9 ग्राम पंचायतों में से 5 बीजेपी के खाते में आईं जबकि शरद पवार के क्षेत्र बारामती में 13 में से 13 राष्ट्रवादी के ही सरपंच चुने गए. पंढ़रपुर के तरंगफल गांव में किन्नर ग्यानदेव कांबले ने 167 मतों से सरपंच का चुनाव जीत लिया.
मुख्यमंत्री का दावा है कि बीजेपी के सबसे ज्यादा प्रत्याशी जीत दर्ज कर रहे हैं लेकिन महाराष्ट्र के आज के चुनावों ने साफ कर दिया कि महाराष्ट्र में कहीं ना कहीं बीजेपी की हवा खत्म हो रही है जिसका परिणाम सामने है.
Next Story