Archived

महाराष्ट्र: औरंगाबाद में दो गुटों में हिंसक झड़प, भारी संख्या में पुलिसबल तैनात, धारा 144 लागू

Vikas Kumar
12 May 2018 6:44 AM GMT
महाराष्ट्र: औरंगाबाद में दो गुटों में हिंसक झड़प, भारी संख्या में पुलिसबल तैनात, धारा 144 लागू
x
महाराष्ट्र के औरंगाबाद में कल देर रात दो गुटों के बीच हिंसक झड़प के बाद तनाव का माहौल बना हुआ है। पुलिस ने कई इलाकों में धारा 144 लगा दिया है। वहीँ भारी संख्या में पुलिसबल तैनात है।

औरंगाबाद : महाराष्ट्र के औरंगाबाद में कल देर रात दो गुटों के बीच हिंसक झड़प के बाद तनाव का माहौल बना हुआ है। जिसके बाद पुलिस ने कई इलाकों में धारा 144 लगा दिया है। वहीँ भारी संख्या में पुलिसबल तैनात है।

इलाके में अभी भी तनाव का माहौल बना हुआ है। प्रशासन ने भी सुरक्षा के लिए ज़्यादा फोर्स को वहां पर तैनात किया है। इस पूरे मामले में कुछ लोगों के जख्मी होने की भी खबर है जिसमें से एक कि हालात गंभीर बताई जा रही है। बताया जा रहा है कि इस हिंसक झड़प में एक स्थानीय युवक की मौत हो गयी है।

दो गुटों के बीच शुरू हुआ ये झगड़ा इतना बढ़ गया कि इसने सांप्रदायिक हिंसा का रूप ले लिया, जो देखते ही देखते गांधीनगर, राजाबाजार और शाहगंज इलाकों तक फैल गया। हिंसक गतिविधियों को देखते हुए औरंगाबाद में फिलहाल इंटरनेट सेवाएं भी बंद कर दी गयी हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक, औरंगाबाद शहर में कई धार्मिक स्थलों ने अवैध तरीके से पानी का कनेक्शन लगा रखा था और प्रशासन की टीम इन्ही कनेक्शनों को बंद करने आई थी। लेकिन जब प्रशासन के अधिकारी दरगाह में कनेक्शन काटने गए तो वहां के लोगों ने मंदिरों को दिए कनेक्शन पर भी करवाई करने की मांग की।

इसी बात को लेकर इलाके में दोनों समुदायों के बीच तनाव बढ़ गया और रात को कई जगहों पर तोड़फोड़ भी की गई। शुक्रवार रात से जारी हुए इस झगड़े में दोनों गुटों के बीच जमकर पत्थरबाजी हुई जिसमें अब तक असिस्टेंट कमिश्नर गोवर्धन कोलेकर, इंस्पेक्टर हेमंत कदम और इंस्पेक्टर श्रीपद परोपकारी समेत कुल 25 लोग घायल हो गए हैं। दोनों गुटों के लोगों ने जमकर उत्पात मचाया और कई दुकानों में आग भी लगा दी।

शाहगंज इलाक़े में कुछ दुकानों और गाड़ियों को भी आग के हवाले किया गया है। पुलिस मौके पर तो पहुंच गयी, लेकिन झगड़ा इतना बढ़ गया था कि वो कंट्रोल नही कर पायी। पुलिस ने भीड़ पर काबू पाने के लिए आंसू गैस का भी इस्तेमाल किया। लेकिन रात में मामला इतना बढ़ गया की उसने हिंसक रूप ले लिया।

Next Story