Archived

कर्नाटक का बदला बीजेपी ने महाराष्ट्र में लिया, तोड़ दी विपक्ष के इकठ्ठे होने की तस्वीर, शिवसेना को दिया झटका

कर्नाटक का बदला बीजेपी ने महाराष्ट्र में लिया,  तोड़ दी विपक्ष के इकठ्ठे होने की तस्वीर, शिवसेना को दिया झटका
x
बीजेपी ने महाराष्ट्र में शिवसेना के उम्मीदवार के सामने एनसीपी उम्मीदवार का किया समर्थन

कर्नाटक से मिले झटके के बाद बीजेपी ने विपक्ष की रणनित पर बड़ा कुठाराघात किया है. जब सयुंक्त विपक्ष में हो रही एकता के दौरान कांग्रेस के पुराने सहयोगी दल शरद पवार की एनसीपी को विधानपरिषद चुनाव में अपना समर्थन दे दिया है. यह समर्थन उन्होंने शिवसेना के सामने खड़े उम्मीदवार को दिया है. हालांकि शिवसेना पहले ही कांग्रेस उम्मीदवार का समर्थन कर चुकी है.


महाराष्ट्र के विधान परिषद चुनाव में बड़ा राजनीतिक उठापटक देखने को मिल रहा है. नासिक में बीजेपी ने शरद पवार की पार्टी एनसीपी को समर्थन किया है. बीजेपी के राज्यसभा सांसद और पूर्व सीएम नारायण राणे ने रायगढ़-रत्नागिरी-सिंधुदुर्ग सीट पर अपना समर्थन एनसीपी उम्मीदवार अनिकेत तटकरे को दिया है. जबकि यहां शिवसेना से राजीव सबाले चुनाव लड़ रह हैं.

बीजेपी ने नारायण राणे से कहा था कि अपने पसंदीदा उम्मीदवार को उतार लें लेकिन राणे ने ऐसा नहीं करके एनसीपी को समर्थन कर दिया है. महाराष्ट्र में बीजेपी और शिवसेना की गठबंधन सरकार है. बता दें कि महाराष्ट्र विधानपरिषद की छह सीटों के द्विवार्षिक चुनाव के लिए आज मतदान हो रहा है. यह चुनाव इसलिए हो रहा है क्योंकि राज्य विधानमंडल के उपरी सदन में एनसीपी के तीन, बीजेपी के दो और कांग्रेस के एक सदस्य का कार्यकाल 21 जून को पूरा रहा है.
जिन सीटों पर चुनाव हो रहा है वे ओस्मानाबाद-बीड-लातुर सीट, रायगढ - रत्नागिरि - सिंधुदुर्ग, नासिक, प्रभानी- हिंगोली, अमरावती और वर्धा- चंद्रपुर-गढचिरौली हैं. वोटो की गिनती 24 मई को होगी.

इस बीच महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने आरोप लगाया है कि पालघर लोकसभा सीट से दिवंगत सांसद चिंतामन वांगा के बेटे को उतारकर शिवसेना ने बीजेपी के साथ विश्वासघात किया है. पालघर लोकसभा सीट के लिए उपचुनाव 28 मई को होना है. मुख्यमंत्री ने दावा किया कि शिवसेना जानती थी कि बीजेपी उपचुनाव के लिए पहले से ही वांगा के परिवार से किसी सदस्य को उतारने की योजना बना रही है.

Next Story