Archived

'जाने भी दो यारों' के निर्देशक कुंदन शाह का दिल का दौरा पड़ने से निधन

Vikas Kumar
7 Oct 2017 9:19 AM GMT
जाने भी दो यारों के निर्देशक कुंदन शाह का दिल का दौरा पड़ने से निधन
x
फिल्म 'जाने भी दो यारों' और टीवी सीरियल 'नुक्कड़' से मशहूर हुए निर्देशक कुंदन शाह का दिल का दौरा पड़ने से निधन...

मुंबई : राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता व निर्देशक और लेखक कुंदन शाह की कल देर रात निधन हो गया है। उन्होंने अपने मुंबई स्थित बांद्र इलाके में अंतिम सांस ली। जानकारी के मुताबिक उन्हें दिल का दौरा पड़ने से निधन हुआ है। कुंदन शाह 69 साल के थे।

कुंदन शाह अपनी फिल्म 'जाने भी दो यारों' और टीवी सीरियल 'नुक्कड़' से मशहूर हुए थे। उन्होंने कॉमेडी फिल्म जाने भी दो यारों से बतौर निर्देशक डेब्यू किया था। उन्होंने कभी हां, कभी ना, क्या कहना, खामोश, हम तो मोहब्बत करेगा, दिल है तुम्हारा जैसी कई फिल्मों को डायरेक्ट किया। कुंदन शाह को फिल्म 'कभी हां कभी ना' के लिए बेस्ट मूवी का फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला और फिल्म जाने भी दो यारों के लिए नेशनल अवॉर्ड से सम्मानित किए गए।

कुंदन शाह ने फिल्मों के बाद टीवी सीरियल नुक्कड़, वागले की दुनिया और परसाई कहते हैं जैसे सीरियल्स बनाए। जिसमें उनकी सीरियल नुक्कड़ काफी लोकप्रिय हुई थी। कुंदन शाह ने शाहरुख से लेकर प्रीति जिंटा तक कई बड़े स्टार्स के साथ काम किया। टीवी सीरियल बनाने के बाद उन्होंने सात साल का ब्रेक लिया था।

नवंबर 2015 में कुंदन शाह ने एक बड़ा ऐलान किया था जिसके बाद वह सुर्खियों में आए थे। देश में छाए असहिष्णुता विवाद पर प्रदर्शन करते हुए उन्होंने 23 निर्देशकों के साथ नेशनल अवॉर्ड को लौटाने की घोषणा की थी।

कुंदन शाह के निधन से बॉलीवुड भी शोक में है, उनके निधन पर कई फिल्म हस्तियों ने शोक जताया है।




Next Story